July 1, 2022

IPL 2022: आईपीएल में हरियाणा के नीरज चोपड़ा की होगी रॉयल एंट्री, मिलेगा…

wp-header-logo-429.png

खेल। आज से आईपीएल सीजन 15 (IPL season 15) की शुरुआत हो जाएगी। इस क्रिकेट लीग का पहला मुकाबला मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) पर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट की शुरुआत हो गई है और अब ओलंपिक पदक विजेताओं का सम्मान दिया जाएगा। भाला फेंक खेल में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले हरियाणा (Haryana) के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) समेत इन पदक विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।
बीसीसीआई ने की थी घोषणा

पिछले साल अगस्त के महीने में बीसीसीआइ (BCCI) ने टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए नगद पुरस्कार का ऐलान किया था। लेकिन उनके कार्यक्रम की घोषणा अब तक नहीं की गई थी। बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने बताया कि, जब आइपीएल की शुरुआत हो ही रही है तो इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने का यह बड़ा शानदार मौका है। भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले हरियाणा के दिग्गज खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा। नीरज देश के लिए गोल्ड जीतने वाले पहले ट्रैक एवं फील्ड एथलीट खिलाड़ी हैं। उन्होंने ओलिंपिक इतिहास में देश को दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड दिलाया है। उनको इसके लिए मुंबई बुलाया गया है।

इन खिलाड़ियों को भी मिलेगा सम्मान

रजत पदक हासिल करने वाली महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू समेत पहलवान रवि दहिया को 50-50 लाख रुपये से सम्मानित किया जाएगा। खबरों की माने तो, चानू अपने खेल अभ्यास में व्यस्त होने के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया, मुक्केबाज लवलीना बोरगोलाई और बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे। जबकि पुरुष भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद पहला ओलंपिक पदक जीता, जिन्हें 1.25 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source