October 3, 2022

जब जॉन को अफगानिस्तान में तालिबान से मिली थी जानलेवा धमकी, आंखों के सामने हुआ था रॉकेट हमला और सुसाइड अटैक

wp-header-logo-428.png

जॉन अब्राहम
2006 की थ्रिलर मूवी ‘काबुल एक्सप्रेस’ (Kabul Express) फैन्स के बीच जबरदस्त हिट रही थी। इस फिल्म में अभिनय करने वाले अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) की खूब तारीफ़ हुई थी। जॉन अब्राहम बॉलीवुड के सबसे फिट और स्मार्ट अभिनेताओं में से एक हैं। वह एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी भारत के साथ-साथ विदेशों में भी फैन फॉलोइंग है। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐसी चीजें भी हुई जो शायद टीम और एक्टर के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। इस बारे में खुद जॉन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया और चुनौतियों को याद किया है। एक्टर ने बताया कि कैसे इस मुश्किल घड़ी का सामना संघर्षग्रस्त देश में शूटिंग के दौरान हुआ था।
Death threats,suicide bombings, fired upon,sub zero cold..we faced it all to make #Kabul Express ????#10YearsOfKabulExpress pic.twitter.com/WHdSFFSMO2
अफगानिस्तानी बहुत प्यारे और शानदार लोग होते हैं

फिल्म की शूटिंग अफगानिस्तान में की गई थी जब तालिबान का शासन समाप्त हो गया था और तालिबान और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर था। इस पर प्रकाश डालते हुए, जॉन ने फिल्म के निर्माण से कुछ रोमांचक घटनाओं को साझा किया है। जॉन ने बताया कि उस समय वहां कोई सोशल मीडिया नहीं था। एक्टर ने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान तालिबान ने उन्हें और टीम को धमकी दी थी जिसके बाद उन्हें अफगानिस्तान छोड़ना पड़ा था। उन्होंने आगे कहा कि जब हम अफगानिस्तान छोड़ रहे थे तो वह के लोगों ने कहा था कि जॉन भाई अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ गलत मत कहियेगा। वहीं इतना कहते हुए एक्टर ने कहा कि ” आज मैं ऑन रिकॉर्ड कह सकता हूं कि अफगानिस्तानी बहुत प्यारे और शानदार लोग होते हैं।”
शूटिंग के दौरान रॉकेट और सुसाइड अटैक
इतना ही नहीं एक्टर ने एक और कहानी बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वे अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नजीबुल्लाह के घर पर रहे थे। उन्होंने कहा, “यह होटल संयुक्त राष्ट्र द्वारा स्वीकृत था। मैं छत पर गया तो देखा कि एक रॉकेट सामने से आया और अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से टकरा गया।” उन्होंने आगे कहा कि “यह अफगानियों का तरीका था यह बताने के लिए कि वह अमेरिकन्स के यहां रहने से खुश नहीं हैं। इतना ही नहीं एक आत्मघाती हमलावर ने हमारे इस ठिकाने पर पहुंचने से 6 घंटे पहले खुद को उड़ा लिया था।”
बता दें कि ‘काबुल एक्सप्रेस’ कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म थी। यह फिल्म 9/11 के बाद के अफगानिस्तान पर आधारित है जो कबीर और उनके दोस्त रंजन कपूर के व्यक्तिगत अनुभवों पर आधारित है। ‘काबुल एक्सप्रेस’ दो भारतीय पत्रकारों की कहानी है, जो एक अमेरिकी पत्रकार और एक अफगान गाइड की काल्पनिक कहानी बताती है। वहीं फिल्म में दोनों को पाकिस्तानी सैनिक बंधक बना लेते हैं और उन्हें अफगानिस्तान में छोड़ देते हैं। वहीं जॉन अब्राहम इस फिल्म में एक भारतीय पत्रकार की भूमिका में नजर आए थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author