August 13, 2022

यूक्रेनी प्रेसिडेंट ने जारी किया VIDEO, जेलेंस्की ने देश छोड़ने की खबरों को खारिज किया

wp-header-logo-480.png

news website
कीव. रूस ने गुरुवार को यूक्रेन पर तीन ओर से हमला कर दिया। दो दिन से हो रहे लगातार हमलों और कीव के घिर जाने के बाद भी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की अपने देश यूक्रेन में डटे हुए हैं। जेलेंस्की ने राजधानी कीव से एक वीडियो संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा हम कीव में डटे हुए हैं, हम यूक्रेन की रक्षा कर रहे हैं। वीडियो के जरिए जेलेंस्की ने यूक्रेनी नेतृत्व और संसद के कीव में बने रहने की घोषणा की है।
यूक्रेन की राजधानी कीव में रूस के हमले रुक नहीं रहे हैं। अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग अंडरग्राउंड शेल्टर में डरे-सहमे बैठे हैं। इसी बीच खबरें आ रही थीं कि यूक्रेन के राष्ट्रपति देश को युद्ध में छोड़कर भाग गए हैं। जेलेंस्की ने यह वीडियो जारी कर ऐसी खबरों को अफवाह बताया है।
????Президент України Володимир Зеленський:
"Всі ми тут – захищаємо нашу Незалежність, нашу державу! Так буде й надалі. Слава нашим захисникам і захисницям! Слава Україні!????????" pic.twitter.com/hojX94ONDI
— Defence of Ukraine (@DefenceU) February 25, 2022

जेलेंस्की बोले- दुश्मन का पहला टारगेट मैं…
युद्ध शुरू होने के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति का यह दूसरा वीडियो है। इससे पहले जेलेंस्की ने एक वीडियो जारी कर भावुक अपील की थी। जेलेंस्की ने कहा, ‘मैं, मेरा परिवार और मेरे बच्चे सभी यूक्रेन में हैं। वे गद्दार नहीं हैं, वे यूक्रेन के नागरिक हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे पता चला है कि रूस का पहला टारगेट मैं हूं वहीं मेरा परिवार उनके दूसरे टारगेट पर है। वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि रूस उन्हें खत्म कर यूक्रेन को राजनीतिक रूप से बर्बाद करना चाहता है। फिलहाल रूस यूक्रेन की राजधानी कीव को घेरने की कोशिश में है।
4 दिन में कीव पर रूस का कब्जा होगा
यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की का दावा है कि रूसी सेना राजधानी कीव में दाखिल हो गई है, अगले 96 घंटे यानी 4 दिन में कीव पर रूस का कब्जा हो जाएगा। रूसी सेनाएं रिहाइशी इलाकों को टारगेट कर रही हैं। ऐसे में सरकार ने पूरी सेना को युद्ध में उतारने का ऐलान कर दिया। जेलेंस्की ने कहा कि दुनिया ने हमें जंग में लड़ने के लिए अकेला छोड़ दिया है।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author