February 8, 2023

मोहम्मद सिराज बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, यहां देखें ताजा ICC वनडे रैंकिंग

wp-header-logo-416.png

ICC ODI Rankings Bowlers 2023: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस महीने श्रीलंका और न्यूजीलैंड (Sri Lanka vs New Zealand) के खिलाफ सीरीज में लगातार अच्छे प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गए। सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में नौ विकेट और कीवीज के खिलाफ सीरीज में पांच विकेट लिए हैं। आगे देखें आईसीसी की ओर से जारी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग…
ICC की ओर से जारी ताजा वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में 729 पॉइंट्स के साथ मोहम्मद सिराज ने पहला स्थान हासिल किया है। लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (727 पॉइंट्स) दूसरे स्थान और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (708 पॉइंट्स) तीसरे स्थान पर हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद सिराज पहले भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने वनडे में आईसीसी गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद पिछले साल जुलाई में पहले स्थान पर पहुंच गए थे।
साल 2022 सिराज के लिए रहा शानदार
तीन साल बाद फरवरी 2023 में मोहम्मद सिराज ने वनडे टीम में वापसी की, तब से अब तक 21 मैचों में 37 विकेट ले चुके हैं। इसके अलावा, सिराज ने अपने पिछले 10 एकदिवसीय मैचों में एक या अधिक विकेट लिए हैं। इस सप्ताह के शुरुआत में सिराज को ICC मेन्स ODI टीम ऑफ द ईयर में भी नामित किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 10.22 की शानदार औसत से नौ विकेट लिए। फाइनल मैच के लिए आराम दिए जाने के बाद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में पांच विकेट चटकाए। भारत ने कीवी के खिलाफ 3-0 से सीरीज वाइटवॉश की।
वनडे मैचों में शीर्ष-5 रैंकिंग वाले गेंदबाज
मोहम्मद सिराज (भारत) – 729 प्वाइंट्स
जोश हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया) – 727 प्वाइंट्स
ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) – 708 प्वाइंट्स
मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) – 665 प्वाइंट्स
राशिद खान (अफगानिस्तान) – 659 प्वाइंट्स
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author