January 29, 2023

हार्दिक पंड्या के कप्तान बनते ही इन 3 प्लयेरों पर गिरेगी गाज, जल्द होगी टीम इंडिया से छुट्टी

wp-header-logo-384.png

इस समय क्रिकेट जगत में चर्चा जोरों पर है कि जल्द ही हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टी20 की कप्तानी मिल सकती है। क्योंकि जब से रोहित शर्मा कप्तान बने हैं, तब से भारतीय टीम (Indian team) कोई भी बड़ा टूर्नामेंट जीतने में सफल नहीं रही है। पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत एशिया कप हारा और इसके बाद से टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भी भारत सेमीफाइनल मे हार गया। इसलिए मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो BCCI जल्द टी20 वर्ल्ड कप के नए फॉर्मेट का हार्दिक पंड्या को कप्तान बना सकता है। हार्दिक (Hardik) अगर कप्तान बनते हैं, तो इन खिलाड़ियों का बाहर होना तय है।
दिनेश कार्तिक
पिछले कुछ समय से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को ऋषभ पंत से ऊपर आंका जा रहा था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद अब हर कोई समझ गया है कि दिनेश कार्तिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न खेलें तो ही अच्छा है। टी20 मुकाबले में 14 रन ही बना सके। अब खबर आ रही है कि वह जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट (international cricket) को अलविदा कहने वाले हैं।
रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सभी मैचों में रोहित शर्मा ने मौका दिया था। लेकिन अश्विन (Ashwin) किसी भी मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके। अश्विन ने टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैच खेले जिसमें वो सिर्फ 6 विकेट ही ले सके। इस साल अश्विन 14 मैचों में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 11 विकेट ही हासिल कर सके हैं। अगर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तान बनते हैं तो तुरंत रवि अश्विन का पत्ता कट जाएगा।
भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारत के प्रमुख स्विंग गेंदबाज हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म खराब चल रहा है। एशिया कप (Asia Cup) का 19वां ओवर हो या टी20 वर्ल्ड कप का ओपनिंग ओवर, भुवनेश्वर कुमार की स्विंग (Bhuvneshwar Kumar’s swing) का जादू कहीं नहीं देखा गया है। हार्दिक पांड्या अपनी टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को अहमियत दे सकते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author