February 8, 2023

Umran Malik: डेब्यू मैच में उमरान की रफ्तार ने मचाई तबाही, न्यूजीलैंड के खिलाफ फेंकी गोली जैसी गेंद

wp-header-logo-437.png

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच में उमरान मालिक (Umran Malik) ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। भले ही टीम इंडिया मैच ना जीत पाई हो, लेकिन उमरान के शानदार प्रदर्शन (Umran’s brilliant performance) से भारतीय फैन मनमोहित हो गए। उमरान ने पहले ही ओवर से 150 की स्पीड से गेंदबाजी करनी शुरू कर दी। अपनी रफ्तार के दम पर उन्होंने कीवियों के खेमे में खलबली तो मचाई ही साथ में उन्होंने अपने विकेटों (wickets) का खाता भी खोला।
डेरिल मिचेल और डेवोन कॉन्वे को आउट किया
बता दें उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपने पहले ओवर में ही अपने वनडे करियर की पहली गेंद उमरान (Umran) ने 145.9kph की स्पीड से फेंकी थी, तो वहीं दूसरी गेंद उमरान ने 1473.3kph की रफ्तार के साथ फेंकी, अपने वनडे करियर के पहले ओवर की तीसरी गेंद जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के इस गेंदबाज ने 145.6kph की रफ्तार के साथ करने का कमाल किया. आखिरी गेंद को उमरान ने 149.6kph की रफ्तार के साथ फेंककर दिखा दिया है कि वो रफ्तार के नए सौदागर बनने वाले हैं। उन्होंने मैच में डेरिल मिचेल और डेवोन कॉन्वे (Daryl Mitchell and Devon Conway) को पवेलियन की राह दिखाई।
Umran Malik The Jammu Express in his 1st ODIs 153.1kmph 🔥 What a Moment #UmranMalik #NZvsINDpic.twitter.com/9OCSTmh3EK

आईपीएल में 157 किमी। प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके उमरान
गौरतलब है कि उमरान मलिक (Umran Malik) भारत के सबसे तेज गेंदबाज हैं। वो आईपीएल में 157 किमी। प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में भी वो इसी दम के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। इसके अलावा मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने तूफानी अर्धशतक लगाए और न्यूजीलैंड टीम (New Zealand team) को 307 रनों का टारगेट दिया, जिसे कीवी टीम ने 3 विकेट (3 wickets) खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author