February 6, 2023

IND vs NZ: भारतीय टीम को इन 3 खिलाड़ियों की वजह से मिली हार, जानें कौन गुनहगार

wp-header-logo-430.png

भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच खेले गए पहले वनडे में 600 से ज्यादा रनों की बारिश हुई, लेकिन ऑकलैंड का ईडन पार्क मैदान (Auckland’s Eden Park) एक बार फिर भारत के लिए अशुभ साबित हुआ। भारत ने 2003 के बाद से इस मैदान पर एक भी वनडे नहीं जीता है। वहीं आज भी टीम इंडिया उस इतिहास को नहीं मिटा सकी है। भारत ने इस मैच में 306 रनों का पहाड़ खड़ा किया, लेकिन भारतीय गेंदबाज उसका बचाव नहीं कर सके। भारत के मौजूदा शीर्ष तीन गेंदबाज इस मैच में टीम इंडिया (Team India) के लिए सबसे बड़े विलेन साबित (biggest villains) हुए।
अर्शदीप सिंह
टी20 क्रिकेट में इस समय सबसे चर्चित नाम अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का है। टी20 में बाएं हाथ के अर्शदीप ने पिछले कुछ महीनों में दमदार प्रदर्शन किया है। तभी तो धवन ने अर्शदीप को आज वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया। लेकिन पहले मैच में अर्शदीप (Arshdeep) मेजबान टीम के सामने प्रभाव नहीं छोड़ सके। उन्होंने 8.1 ओवर में सबसे ज्यादा 68 रन दिए।

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को इस दौरे पर भारत के सबसे अनुभवी स्पिनर के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि ऑकलैंड वनडे में चहल (Chahal) 10 ओवर में एक भी विकेट नहीं ले सके।

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भी अब तक टीम इंडिया के लिए काफी क्रिकेट खेली है। उन्होंने पावर प्ले के ओवरों में नियंत्रण के साथ बल्लेबाजी की। अहम मौके पर उनके एक ओवर ने मैच का रंग ही बदल दिया। शार्दुल ने अपने आठवें ओवर (eighth over) में 25 रन दिए और यहीं से मैच भारत से फिसल गया।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author