January 27, 2023

संन्यास लेने की अटकलों के बीच कार्तिक ने शेयर की इमोशनल वीडियो, लिखा- 'जिंदगी को कई यादगार लम्हों से भर दिया'

wp-header-logo-439.png

भारत के स्टार विकेटकीपर (wicket-keeper) बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक बार फिर चर्चा में हैं। लेकिन, इस बार उनके चर्चा में आने का कारण एक इमोशनल वीडियो है। जो खुद कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। अपने करियर के शुरूआत से उतार-चढ़ाव देखने वाले कार्तिक टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के लिए खेलते भी नजर आएं थे। लेकिन वह कुछ ज्यादा खास नहीं कर पाए। इस वजह से सेमीफाइनल मैच में उन्हें प्लेइंग 11 (playing 11) में भी शामिल नहीं किया गया।

भारतीय टीम यह मैच 10 विकेट से हारी और भारत की हार के साथ ही कार्तिक और अश्विन (Karthik and Ashwin’s) का टी20 करियर खत्म होने के कयास लगाए जाने लगे। अब खुद कार्तिक ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि वह जल्द ही संन्यास (retirement soon) का ऐलान कर सकते हैं।
कार्तिक ने वर्ल्ड कप के यादगार लम्हों के बारे में बताया
टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने एक इमोशनल वीडियो शेयर कर भी का शुक्रिया अदा किया है। कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर जो वीडियो शेयर किया है, उसमें अपनी वापसी और टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के दौरान यादगार लम्हों के बारे में बताया है। इस वीडियो के कैप्शन में कार्तिक लिखा कि भारत के लिए टी20 विश्व कप (T20 World Cup) खेलने के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा कर पाना गर्व का विषय रहा। हम अंतिम लक्ष्य हासिल नहीं कर सके, लेकिन टूर्नामेंट ने मेरी जिंदगी को कई यादगार लम्हों से भर दिया। मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोच और दोस्तों का धन्यवाद और सबसे जरूरी सभी फैंस का शुक्रिया, जिन्होंने लगातार समर्थन (constant support) किया।
A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)
कार्तिक का जीवन बड़ा ही उतार चढ़ाव भरा रहा

आपको बता दें कि 37 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कहानी कई उतार चढ़ाव से भरी रही है। 2004 में भारत के लिए पहला मैच खेलने वाले कार्तिक ने अपना आखिरी वनडे मैच 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेला था। इस मैच के बाद वह टीम इंडिया से बाहर हो गए थे और सभी ने मान लिया था कि उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है। हालांकि, कार्तिक के इरादे कुछ और ही थे और उन्होंने आईपीएल (IPL) के जरिए शानदार वापसी कर भारत की टी20 टीम में जगह बनाई। इस बीच ऐसी चर्चा जोरो पर है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बहुत जल्द सन्यास (retire very soon) ले सकते है ।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author