November 27, 2022

T20 World Cup में वेस्टइंडीज के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोच ने दिया इस्तीफा, जानें क्या बोले…

wp-header-logo-357.png

खेल: वेस्टइंडीड टीम (West Indies team) के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। आप इस बात का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि दो बार की चैंपियन विंडीज पहली (West Indies team) बार पहले दौर में ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। यहां उसे स्कॉटलैंड और आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के हाथों शिकस्त मिली। इसी बीच अब वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने इस्तीफा दे दिया है।
वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने कहा
स्पोर्ट्स कीड़ा की रिपोर्ट के मुताबिक, विंडीज क्रिकेट बोर्ड (Windies Cricket Board) की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि फिल सिमंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद कोच के पद से इस्तीफा देंगे। लेकिन उन्होंने अपने पद से अभी इस्तीफा दे दिया है। वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप के (T20 World Cup) बाद ऑस्ट्रेलिया में ही 30 नवंबर से 12 दिसंबर तक दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के (Test series in Australia) तहत खेली जाएगी।
इस पूरे विवाद पर सिमंस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि मैं स्वीकार करता हूं कि यह सिर्फ टीम ही नहीं बल्कि एक देश जिसका हमका प्रतिनिधित्व करते हैं। उसे भी दुख पहुंचा है। यह निराशाजनक (disappointing) है। लेकिन हम प्रदर्शन नहीं कर पाए। हम अच्छे नहीं थे और अब हमें अपनी भागीदारी के बिना ही टूर्नामेंट का प्ले-आउट देखना होगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और इसके लिए मैं अपने प्रशंसकों से (apologize) गहराई से माफी मांगता हूं।
विंडीज क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रिकी स्केरीट (Ricky Skerritt) ने सिमंस को कोचिंग की जिम्मेदारी संभालने और उनकी सेवा के लिए उनका धन्यवाद किया। स्केरीट की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि CWI की ओर से मैं वेस्ट इंडीज क्रिकेट के लिए उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए फिल को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।
दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का टाइटल किया अपने नाम
सिमंस (Simmons) ने 2016 में विंडीज क्रिकेट के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली (Head Coach of West Indies) थी। उनकी कोचिंग में ही वेस्टइंडीज ने कोलकत्ता में इंग्लैंड को हरा कर दूसरी बार टी 20 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया था। जबकि इसी साल की शुरूआत में उनके मार्गदर्शन में ही टीम ने इंग्लैंड की मजबूत टीम को टेस्ट सीरीज (Test series) 1-0 से हराया था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author