December 6, 2022

IND vs PAK मैच के हीरो में पाक दिग्गजों ने ढूंढा अगला भारतीय कप्तान, बताया इस खिलाड़ी को प्रबल दावेदार

wp-header-logo-353.png

खेल: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की (T20 World Cup 2022) शुरुआत टीम इंडिया ने शानदार अंदाज में की। जब भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 4 विकेट से हरा दिया (Ind beat Pak)। विराट कोहली ने नाबाद 82 रन की पारी खेली। जबकि हार्दिक पांड्या ने (Hardik Pandya) गेंद और बल्ले से दमदार योगदान दिया। हार्दिक ने गेंदबाजी में तीन विकेट लेने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ बैटिंग के दौरान शतकीय साझेदारी की। इसके बाद हर कोई हार्दिक पांड्या की तारीफ कर रहा है। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व घातक तेज गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनिस ने (Wasim Akram and Waqar Younis) उन्हें भारत का अगला भावी कप्तान बताया (future captain of Ind) है।

वसीम अकरम और वकार यूनिस बताया हार्दिक को कप्तान
भारत के खिलाफ मैच के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दिग्गज (Pakistan cricket team) वसीम अकरम और वकार यूनिस ने मुकाबले को लेकर अपनी राय दी। इसी दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या को (Hardik Pandya) टीम इंडिया का नेक्स्ट कैप्टन बताया। पाकिस्तानी स्पोर्ट्स चैनल पर इस चर्चा का हिस्सा पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) भी थे, जिन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को खुद पर भरोसा है और वे खेल को अच्छी तरह से पढ़ते हैं। मिस्बाह ने कहा, “हार्दिक पांड्या को अगर आप देखें तो पहली दफा उन्होंने शायद आईपीएल में कैप्टेंसी की है और जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया वो शानदार था। उन्होंने आईपीएल ट्रॉफी (IPL trophy) जीती। उससे अंदाजा होता है कि उन्होंने दवाब को कैसे हैंडल किया। खासतौर पर उनका भी रोल टीम में फिनिशर का है और एक फिनिशर आप टीम में तभी हो सकते हैं जब आप मेंटली स्ट्रॉन्ग हो और एक सेफ्ल बिलीफ हो। वो गेम को रीड करते हैं कि किस तरह आगे लेकर जा सकते हैं।” इस पर वकार यूनिस ने मिस्बाह (Misbah) को बीच में रोकते हुए कहा, “अगर वह अगले भारतीय कप्तान (next Indian captain) हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।”
पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक की पारी

आपको बता दें कि भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार खेल दिखा रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को ढेरों मैच जिताए हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 40 रनों की काफी महत्वपूर्ण पारी खेलकर आउट हुए थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author