November 28, 2022

DK ने सिडनी पहुंचते ही अश्विन से क्यों कहा- 'मुझे बचाने के लिए धन्यवाद', पढ़ें क्या है अंदर की बात

wp-header-logo-352.png

खेल: भारत बनाम पाकिस्तान (Ind vs Pak) मैच में भारत ने पाकिस्तान पर 4 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। दिलचस्प बात यह है कि आखिरी गेंद तक चले इस मैच में हर गेंद के बाद मैच भारत की ओर तो कभी पाकिस्तान की तरफ झुका हुआ नजर आया। लेकिन अंत में आते भारतीय टीम ने यह मैच जीत लिया (Indian team won) )। इसके बाद अब टीम इंडिया अपने अगले मिशन के लिए सिडनी पहुंच गयी है। इसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, इस बीच इस वीडियो में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को थैंक्यू कहते हुए नजर आ रहे हैं। आइए जानते हैं, ऐसे उन्होंने क्यों कहा है?
Hello Sydney 👋

We are here for our 2⃣nd game of the #T20WorldCup! 👏 👏#TeamIndia pic.twitter.com/96toEZzvqe
वास्तव में क्या हुआ?

विराट-हार्दिक की जोड़ी (Virat-Hardik pair) ने भारत को मुश्किल हालात से निकालकर जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया, लेकिन तभी हार्दिक आउट हो गए। जिसके बाद कार्तिक को क्रीज पर आना पड़ा। कार्तिक के भी एक रन लेने के बाद भारत को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों पर दो रन चाहिए थे। लेकिन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। कार्तिक के आउट होते ही पाकिस्तान ने मैच में लगभग वापसी कर ली। लेकिन उसी समय अश्विन क्रीज पर आए और गेंद को वाइड की ओर गिरा दिया। वही गेंद जिस पर कार्तिक आउट हुए थे। इसलिए भारत को एक अतिरिक्त रन मिला क्योंकि अश्विन ने वाइड गेंद से कोई छेड़ छाड़ नहीं की , जिसके बाद आखिरी गेंद पर एक रन ने भारत की जीत को पक्का कर दिया। इस बीच अगर भारत मैच नहीं जीता होता तो कार्तिक (Karthik) को बुरी तरह ट्रोल किया जाता, यही वजह है कि उन्होंने मैच के बाद अश्विन से कहा, “मुझे बचाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।”
कार्तिक नहीं कर फिनिशर का काम
आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में (IPL 2022) दिनेश कार्तिक ने कमाल का खेल दिखाया और अपने दम पर आरसीबी टीम को (RCB team) कई मैच जिताए। उनके इस प्रदर्शन को देखकर भारतीय टीम में वापसी हुई। दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में फिनिशर के तौर पर शामिल किया गया है, लेकिन वह पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फिनिशर का ही काम अच्छी तरीके से नहीं कर पाए (Pakistan) हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author