December 6, 2022

Video: जिस खिलाड़ी ने ठोके टीम के लिए 265 रन, कप्तान ने उसी को किया मैदान से बाहर, क्लिक कर पढ़ें पूरा मामला

wp-header-logo-524.png

खेल: दलीप ट्रॉफी 2022 (Duleep Trophy 2022) के फाइनल में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पश्चिमी डिवीजन के लिए खेलने वाले यशस्वी जायसवाल के साथ एक बुरा बर्ताव किया। दक्षिण डिवीजन (Duleep Trophy) और वेस्ट डिवीजन के बीच दलीप ट्रॉफी का निर्णायक मैच कोयंबटूर में खेला गया। जिसमें वेस्ट ने 294 रन की विशाल जीत के साथ खिताब अपने नाम किया। आज 25 सितंबर को मैच का आखिरी दिन था। दक्षिण की हार शुरू में ही तय हो गई थी। 529 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हनुमा विहारी की टीम महज 234 रन पर ढेर हो गई। लेकिन इससे पहले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और यशस्वी जायसवाल(Yashasvi Jaiswal) के बीच एक ऐसी घटना हुई जिसने सबका ध्यान खींचा।
जानें क्या हुआ
20 वर्षीय यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने वेस्ट डिवीजन (West Division) के लिए दूसरी पारी में 323 गेंदों पर 265 रन बनाए और साउथ डिवीजन को 529 रनों का लक्ष्य दिया। रविवार को उद्घाटन सत्र के दौरान उन्हें कप्तान अजिंक्य रहाणे के (Ajinkya Rahane) साथ बातचीत करते देखा गया, जिसके बाद रहाणे ने उन्हें लाइव मैच में बाहर कर दिया। जायसवाल साउथ डिवीजन के बल्लेबाज रवि तेजा को लेकर लगातार स्लेजिंग कर रहे थे। बल्लेबाज ने तब शिकायत की और अंपायर के हस्तक्षेप के बाद यशस्वी को रहाणे से दो चेतावनियां मिलीं। लेकिन उसने आदत नहीं सुधारी। अजिंक्य रहाणे फिर शांति से यशस्वी के पास पहुंचे और उन्हें मैदान छोड़ने के लिए कहा। इतना ही नहीं, उन्होंने यशस्वी को रिप्लेस किए बिना सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ खेल जारी रखने का फैसला किया (replacing Yashasvi)।
Batter Ravi Teja was having some issues with Yashasvi Jaiswal, so after warning him first and seeing it still happen, Captain Ajinkya Rahane tells his own teammate to leave the field!pic.twitter.com/R1sPozKFjF

रहाणे के शानदार एक्शन की हो रही तारिफ
इस बीच जायसवाल ने कप्तान की एक नहीं सुनी और रवि तेजा (Ravi Teja)से बहस करते रहे। इसके साथ ही रहाणे का गुस्सा कुछ बढ़ गया और उन्होंने जायसवाल का हाथ नीचे कर दिया। उन्हें थोड़ा पीछे धकेलते हुए मैदान से बाहर भेज दिया। लेकिन रहाणे (Rahane) के इस शानदार एक्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं ज्यादातर का कहना है कि रहाणे (Rahane) ने जो किया वो सही किया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author