December 8, 2022

MS Dhoni: इस वजह से लाइव आए थे माही, सीएसके से संन्यास लेने की अटकलों पर लगाया विराम

wp-header-logo-520.png

ms dhoni
IPL 2023: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को सोशल मीडिया के जरिए एक पोस्ट किया। जिसके बाद धोनी के आईपीएल से संन्यास लेने की चर्चा होने लगी थी। लेकिन आज धोनी ने लाइव आकर ऐसी चर्चाओं पर विराम लगा दिया। खास बात यह है कि धोनी भारत में बिस्किट कंपनी ओरियो (Oreo Cookies) के पहले लॉन्च के लिए लाइव आए थे। उन्होंने आईपीएल से संन्यास लेने का कोई फैसला नहीं लिया है।
आईपीएल को अलविदा कहने…
इस बीच, महेंद्र सिंह धोनी जो वर्तमान में आईपीएल में चेन्नई टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, अपने निजी जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। वह कभी भी लाइम लाइट में नहीं आता है। वह खुद को सोशल मीडिया से भी दूर रखते हैं। बता दें कि धोनी ने जानकारी दी कि वह रविवार (25 सितंबर) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर लाइव होंगे। उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) से संन्यास लेने वाले धोनी आईपीएल को अलविदा कहने की बात कहने लगे। धोनी फेसबुक लाइव के जरिए क्या घोषणा कर रहे हैं? उनके फैन्स का भी ये सवाल था। धोनी के शनिवार को पोस्ट के मुताबिक, वह रविवार को फेसबुक पर लाइव हुए। धोनी जब लाइव हुए तो लाखों लोगों ने उन्हें लाइव देखा, जिससे उनकी फैन फॉलोइंग का अंदाजा लगाया जा सकता है। खास बात यह है कि भारत में बिस्किट कंपनी उड़िया के पहले लॉन्च के मौके पर धोनी लाइव मौजूद थे। इससे पहले धोनी और उनकी बेटी जीवा भी इस कंपनी के लिए विज्ञापन कर चुके हैं।
तीनों ICC ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र कप्तान
महेंद्र सिंह धोनी सभी प्रमुख ICC ट्रॉफी (One Day World Cup, T20 World Cup and Champions Trophy) जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं। धोनी के नेतृत्व में भारत ने 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था। उसके बाद 2011 में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप जीतकर क्रिकेट जगत में झंडा फहराया। धोनी के नेतृत्व में भारत ने एक और उपलब्धि हासिल की है। भारत ने 2013 आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया।
महेंद्र सिंह धोनी का अंतरराष्ट्रीय करियर
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपने करियर में 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 T20I खेले हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 6 शतक, एक दोहरा शतक, 33 अर्द्धशतक बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुल 4 हजार 876 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में कुल 10 हजार 773 रन बनाए हैं। इसमें 10 शतक, 79 अर्द्धशतक शामिल हैं। इस तरह उन्होंने टी20 क्रिकेट में कुल 1 हजार 617 रन बनाए हैं। धोनी ने 190 आईपीएल मैच खेले। इसमें उन्होंने कुल 4 हजार 432 रन बनाए हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author