December 3, 2022

सपना चौधरी ने देखा था इंस्पेक्टर बनने का सपना… मजबूरी ने बना दिया डांसर, पढ़ें हरियाणा क्वीन की पूरी कहानी

wp-header-logo-515.png

सपना चौधरी प्रोफाइल फोटो।

Happy Birthday Sapna Chaudhary: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) लाखों दिलों की धड़कन बन चुकी हैं। अपनी अदाओं से एक्ट्रेस फैंस को दीवाना बना देती हैं। सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में हरियाणा के रोहतक में हुआ था। आज सपना किसी परिचय की मोहताज नहीं है। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के साथ डांसर अलग-अलग वजह के चलते सुर्खियों में रहती है। बर्थडे के खास मौके पर हरियाणा की क्वीन कही जाने वाली सपना से जुड़े कुछ रोचक किस्से जानेंगे।
सपना नहीं बनना चाहती थी डांसर
सपना चौधरी के डांसिंग करियर की शुरुआत रागनी कमपिटिशन में गाने और डांस करने से शुरु हुई। इसके बाद धीरे-धीरे उनकी नृत्य कला को हरियाणा में पसंद किया जाने लगा। सपना के जीवन में एक समय ऐसा भी आया था जब उन्होंने आत्महत्या करने के लिए जहर खाया। इसके बाद सपना सुर्खियों में आ गई थी। सपना ने कुछ इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें नांचने-गाने का शौक बचपन से ही था।लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि एक दिन इसमे ही उनका करियर बनेगा।
सपना चौधरी का डांसिंग करियर
सपना जब 12 साल की थी तो उनके पिता की मौत हो गई। पैसो की तंगी के कारण सपना ने अपने डांस के शौक को पेशे में बदल लिया। सपना ने अपने पिता के निधन के बाद ही डांस करना शुरु कर दिया था। 10 दिसंबर 2012 में सपना ने पहला प्रोग्राम हरियाणा के कैथल में किया था। इसके लिए सपना को फीस नहीं मिली थी। वहीं उन्हें दूसरे प्रोग्राम के लिए 3100 रुपये मिले। इस दौरान सपना को अपना घर खर्च निकालने के लिए महीने में 30 से 35 प्रोग्राम करने पड़ते थे। आज डांसर सपना एक शो के लिए लाखों रुपये फीस लेती है। सपना के पहले गाने की बात करें तो वो ‘सॉलिड बॉडी’ है और इस गाने ने ही सपना का सुपरस्टार बना दिया था। इसके बाद गानों में भी उन्हें काम मिलने लगा। वहीं आज हरियाणवी गानों में उनका क्रेज देखने को मिलता है।
बिग बॉस 11 का रह चुकी हैं हिस्सा
सपना चौधरी को बिग बॉस 11 (Bigg Boss 11) के बाद काफी ज्यादा पॉपुलर हुई। हालांकि इस शो को डांसर जीत तो नहीं पाई, लेकिन उन्हें हरियाणा के फैंस ने काफी ज्यादा सपोर्ट किया। सपना का एक गाना ऐसा भी है, जिससे आज भी उनको पहचाना जाता है। दरअसल ये गाना ‘तेरी आंखा का यो काजल’ है। सपना के सपने की बात करे तो वह बचपन से ही पुलिस इंस्पेक्टर बनना चाहती थी, लेकिन सपना की किस्मत ने उन्हें हरियाणा की सुपरस्टार बना दिया। आज एक्ट्रेस ने अपनी अलग पहचान कायम की है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author