November 28, 2022

मांकडिंग विवाद पर अश्विन बेवजह होने लगे ट्रेंड, अब ऑफ स्पिनर का हीरो वाला जवाब सुन सब हुए हैरान

wp-header-logo-518.png

भारत और इंग्लैंड(Ind vs Eng w) की महिला टीम के बीच हुए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में दीप्ति शर्मा के माकडिंग से आउट करने पर काफी विवाद हो रहा है। दीप्ति (Deepti Sharma) ने इंग्लैंड के चार्ली डीन को मैनकडिंग कर मैच में आउट किया। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने जो किया उस पर खूब हंगामा हो रहा है। इसी बीच महिला क्रिकेट में भारतीय पुरुष स्टार खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी सुर्खियों में आ गए। इस पर उन्होंने खुद हैरानी जाहिर की और ट्वीट भी किया है।
चार्ली को दीप्ति ने बनाया शिकार
इस महिला क्रिकेट (women’s cricket match) मैच में भारत द्वारा निर्धारित 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की ओर से चार्ली ने अकेले दम पर विकेटों में बढ़त बना ली। चार्ली ने ऐसा प्रदर्शन किया था कि टीम इंडिया मैच हार सकती थी, लेकिन दीप्ति शर्मा के इस हादसे से उनकी सारी मेहनत बेकार चली गई। मैच में दीप्ति ने चार्ली को रन आउट करने के लिए मांकडिंग (Mankading) का इस्तेमाल किया। चार्ली ने कभी नहीं सोचा था कि उसे इस तरह खत्म कर दिया जाएगा। दीप्ति के ऐसा करने के बाद सोशल मीडिया पर फिर से बहस छिड़ गई है और अश्विन ट्रेंड कर रहे हैं। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर एक मजेदार ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, ट्विटर पर अश्विन क्यों ट्रेंड कर रहा है? आज की रात एक और बॉलिंग हीरो है दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma)।’R
Why the hell are you trending Ashwin? Tonight is about another bowling hero @Deepti_Sharma06 🤩👏

बटलर और अश्विन के बीच हुआ था विवाद
गौरतलब है कि 2019 आईपीएल में मांकडिंग काफी ज्यादा चर्चा में था क्योंकि उस वक्त अश्विन (Ashwin) ने इस तरीके से विपक्षी खिलाड़ी को आउट किया थ। मांकडिंग के इस रन आउट ने खूब चर्चा बटोरी थी। क्रिकेट विशेषज्ञों को दो समूहों में बांटा गया था। कुछ को लगा कि अश्विन ने जो किया वह नियमों के भीतर था, जबकि अन्य ने इसे खेल की भावना के खिलाफ बताया। अश्विन और बटलर के बीच मांकडिंग का यह विवाद काफी चर्चा में रहा। हालांकि, अब बटलर और अश्विन (Buttler and Ashwin) दोनों आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलते हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author