November 27, 2022

आलाकमान ने अभी दो जिम्मेदारियां दे रखी हैं, उन्हें निभाता रहूंगा: गहलोत

wp-header-logo-517.png

news website
नई दिल्ली/अहमदाबाद. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों के बीच आगे भी मुख्यमंत्री पद पर बने रहने की बात कही है। गहलोत ने अहमदाबाद और दिल्ली में बुधवार को मीडिया से कहा, अभी मुझे हाइकमान ने दो जिम्मेदारी दे रखी है। एक गुजरात में सीनियर ऑब्जर्वर और दूसरी मुख्यमंत्री की, दोनों निभाता रहूंगा।
वापस सरकार रिपीट कैसे हो यह मेरा प्रयास रहेगा। कांग्रेस अध्यक्ष पर नाम तय होने की चर्चा के सवाल पर गहलोत ने कहा, लंबे अरसे से मीडिया में चल रहा है। अभी आगे फैसला क्या होगा? क्या नहीं होगा? किसी को नहीं मालूम। सोनिया गांधी आज बाहर गई हैं। चैकअप के लिए वे जाती रहती हैं। मेरे पास ऑफिशियल दो जिम्मेदारी है। उसे निभाता रहूंगा। मंगलवार को हम शिष्टाचार भेंट के लिए गए थे। मैं और वेणुगोपाल गुजरात जा रहे थे। इससे पहले हमने उनसे मुलाकात की। एआईसीसी ने किसी को ब्रीफ किया क्या? चर्चा चलाने के लिए आप लोग स्वतंत्र हैं, उसका मैं क्या कर सकता हूं।
गौरतलब है कि गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई दिनों से अटकलें चल रही हैं। पिछली दिल्ली यात्रा के दौरान उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया। इसके बाद भी वे लगातार सवालों को खारिज करते रहे हैं।
28 को होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, अध्यक्ष पद पर फैसला संभव
कांग्रेस कार्यसमिति की 28 अगस्त को वर्चुअल बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में 4 सितंबर की महंगाई हटाओ रैली के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर फैसला होने की संभावना है। बैठक में चर्चा के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन पर फैसला होगा। कांग्रेस में सदस्यता अभियान पूरा हो गया है। अब संगठन चुनाव फाइनल स्टेज पर हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए कभी भी कार्यक्रम जारी हो सकता है। पार्टी संविधान के हिसाब से अध्यक्ष का चुनाव होगा। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को ट्वीट करके बताया कि बैठक 28 अगस्त को दोपहर बाद 3.30 बजे बुलाई गई है। सोनिया गांधी बैठक की अध्यक्षता करेंगी। उसके बाद गांधी इलाज के लिए अपने पुत्र राहुल गांधी तथा पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ विदेश जाएंगी और इटली में अपनी बीमार मां से मिलने के बाद वापस आएंगी। गौरतलब है कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच कराने का निर्णय लिया है।
कोटा समेत राज्य के छह जिलों में जाएगी कांग्रेस की यात्रा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में करीब 500 किलोमीटर का सफर तय करेगी। कांग्रेस कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक यह यात्रा निकाल रही है। इसमें राजस्थान को भी शामिल किया गया है। राजस्थान में यह यात्रा झालावाड़ से शुरू होकर कुल 6 जिलों से गुजरेगी। इस यात्रा से चुनाव से पहले राहुल गांधी को राजस्थान में पार्टी की वास्तविक स्थिति को भी देखने का मौका मिलेगा।
अक्टूबर-नवंबर में यह यात्रा राजस्थान पहुंचेगी। यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित अन्य नेता शामिल होंगे। राजस्थान में आपदा राहत मंत्री गोविंद मेघवाल को यात्रा के कॉर्डिनेशन की जिम्मेदारी दी गई है। इस यात्रा में ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) वाले जिले कवर हो रहे हैं। यात्रा के दौरान होने वाली सभाओं में कांग्रेस के स्थानीय नेता ईआरसीपी का मुद्दा उठाएंगे। झालावाड़, कोटा, बूंदी, दौसा में सभाओं में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाएगा।
Your email address will not be published. Required fields are marked *







This is the News Website by Chambal Sandesh
Rajasthan, Kota
THIS IS CHAMBAL SANDESH YOUR OWN NEWS WEBSITE

  • एजुकेशन
  • कर्नाटक
  • कोटा
  • गुजरात
  • Chambal Sandesh

    source

    About Post Author