August 8, 2022

IND vs WI 2nd ODI: पटेल की आंधी ने उड़ाया विंडीज का किला, हारी हुई बाजी जीतकर पलटा मैंच का रूख

wp-header-logo-467.png

वेस्ट इंडीज के खिलाफ दुसरे वनडे में (second ODI against West Indies) टीम इंडिया ने 312 रनों के टारगेंट को हासिल कर(India defeated West Indies) जीत दर्ज करली(second ODI match) हैंं। पोर्ट ऑफ स्पेन में आयोजित दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को भारत ने हरा दिया हैं। इस मैच के महानायक अक्षर पटेल रहे(Axar Patel)। जिन्होंने 35 गेंद में 64 रनों की नाबाद पारी खेलकर वेस्टइंडीज के कब्जे में आई जीत को छीन लिया। अक्षर (Akshar hit) ने इस तूफानी पारी में तीन चौके और पांच छक्के जड़े (stormy innings)। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली (three-match ODI series) है।
टारगेंट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी
बता दें कि अक्षर पटेल को शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया (Player of the Match) गया। इसके अलावा बात करें बैटिंग कि तो टारगेंट का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही थी(good start chasing the target)। कप्तान धवन और शुभमन गिल (Captain Dhawan and Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए 11 ओवर्स में 48 रनों की साझेदारी(wicket in 11 overs) की। इस दौरान गिल तो टच में दिखाई (Dhawan was struggling) दिए लेकिन धवन एक-एक रन के लिए संघर्ष कर रहे थे धवन 31 गेंदों (Dhawan faced 31 balls) का सामना करते हुए महज 13 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) की गेंद पर चलते बने। धवन के आउट होने के बाद भारत ने शुभमन गिल (43) और सूर्यकुमार यादव (9) का विकेट गंवा दिया। दोनों ही खिलाड़ियों को काइल मेयर्स ने(trapped by Kyle Meyers) अपने जाल में फंसाया।
विंडीज गेंदबाजों पर प्रेशर बना दिया
79 रन पर तीन विकेट खोने के बाद श्रेयस अय्यर (63) और संजू सैमसन (54) ने मोर्चा(lead after losing three wickets) संभाला। दोनों ही प्लेयर्स ने तेज(the players batted) गति से बल्लेबाजी करते हुए विंडीज गेंदबाजों पर प्रेशर बना दिया। बता दें कि इस मैच में ट्विस्ट जब आया तब अय्यर और सैमसन (Iyer and Samson) भी पवेलियन की ओर लौट गए। ऐसे में हूडा और पटेल ने (Hooda and Patel)पारी को आगे बढाया।ड्डा के छठे विकेट के रूप में आउट होने के बाद भारत को अब भी 35 गेंदों पर 56 रन चाहिए थे। ऐसे में अक्षर पटेल ने शार्दुल ठाकुर और आवेश खान के साथ उपयोगी(Axar Patel made useful partnerships) साझेदारी कर भारत को टारगेट के करीब ला खड़ा कर दिया।
मालूम हो कप्तान शिखर धवन ने धवन ने भी जीत का श्रेय संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को दिया। शिखर धवन ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने जीत की उम्मीद को नहीं छोड़ा और इसलिए हम बड़ा लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रहे (these players did not give up)। साथ ही भारतीय टीम की वेस्टइंडीज के खिलाफ (12th consecutive series win) यह लगातार 12वीं सीरीज जीत रही।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author