August 9, 2022

IND vs WI 2nd ODI: आज एक तीर से दो शिकार करने मैदान में उतरेगी इंडिया, पाक नहीं चाहेंगा मैच जीते भारत

wp-header-logo-454.png

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा (series will be played between India and West Indies)।दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाएगा(three-match ODI series)। पहले मुकाबलें में भारत ने रोमांचक जीत दर्ज (thrilling win in the first match) करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई हुई हैं। आज होने वाले इस मुकाबलें में टीम इंडिया (Team India would like to win) अपना विजयक्रम जारी रखते हुए दो बार के पूर्व विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेगी (winning streak)।
सीरीज में जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेंगा भारत
आपको बता दें कि अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज (Indian team) के खिलाफ सीरीज जीत जाती है तो इसके साथ ही वो एक ऐसा रिकॉर्ड (record which no team) अपने नाम कर लेगी जो आजतक कोई भी टीम नहीं बना सकी है। इसके अलावा इस सीरीज में जीत हासिल(Pakistan behind) करने से भारतीय टीम पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ देगी जो कि अभी भारत की बराबरी पर (currently on par with India)है। साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर लेगी(new world record)।
इतिहास में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने उतरेगी भारतीय टीम
मालूम हो भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही टीम इंडिया (Team India) लगातार 11 सीरीज जीत चुकी (won 11 consecutive series) है और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से वो सिर्फ एक कदम ही दूर (world record) है। पूरी उम्मीद है कि वेस्टइंडीज को हराकर टीम इंडिया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। भारत ने 2007 की शुरुआत से अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11 वनडे सीरीज जीती है और रविवार को अगर वे एक और सीरीज जीतने में कामयाब होते हैं, तो यह भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 12वीं वनडे बाइलेटरल(12th consecutive ODI)सीरीज होगी, जोकि वनडे क्रिकेट इतिहास में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा।
भारत के अलावा सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan) टीम ही है जिसने सबसे ज्यादा 11 वनडे सीरीज लगातार जीतीं (ODI series) हैं। लेकिन भारतीय टीम के पास पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ने का बेहतरीन मौका (leave Pakistan) है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author