August 8, 2022

Birthday Special: फिल्म चाहे हिट हो या फ्लॉप पर मोटी कमाई करते हैं करण जौहर, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

wp-header-logo-451.png

बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय सेलेब्स और डायरेक्टर में से एक करण जौहर (Karan Johar) आज अपना जन्मदिन (Karan Johar Birthday) मना रहे हैं। करण जौहर का मानना है कि “मेरे लिए सिनेमा एक बचने का रास्ता होना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि मेरी फिल्म के पात्रों को हंसना और रोना चाहिए, प्यार में पड़ना चाहिए, दिल टूटना चाहिए, भावनाओं की एक पूरी श्रृंखला से गुजरना चाहिए। यह मेरी दुनिया है, और मैं इसमें दर्शकों को आमंत्रित करता हूं।” इस सोच से जो पैदा हुए हैं वह हैं करण जौहर यही खासियत है जिसकी वजह से बॉलीवुड में करण का सिक्का चलता है। करण जौहर के काम की चर्चा हमेशा होती है और यही बात है कि आज वह एक आलीशान जिंदगी जी रहे हैं। नेट वर्थ (Karan Johar Net Worth) के मामले में सुपरहिट डायरेक्टर बड़े-बड़े बिजनेसमेन को मात देते हैं।
करण जौहर की नेट वर्थ
एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो करण जौहर की कुल संपत्ति 200 मिलियन डॉलर है। इंडियन करेंसी में बात करें तो करण 1450 करोड़ रुपये के मालिक हैं। साथ ही, करण देश में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले निर्देशकों में से एक हैं और अकेले अपने निर्देशन के लिए प्रति फिल्म लगभग 2–3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। जौहर ने साउथ फिल्म “बाहुबली – द कन्क्लूजन” में निवेश किया और भारी मात्रा में शेयर अर्जित किया, क्योंकि फिल्म ने 1500 करोड़ से अधिक का आंकड़ा पार कर लिया।
आलीशान बंगले और गाड़ियों के मालिक हैं करण जौहर
करण जौहर, कार्टर रोड, मुंबई, भारत में एक समुद्र के सामने वाले फ्लैट, डुप्लेक्स हवेली में रहते हैं, जिसे उन्होंने वर्ष 2010 में खरीदा था। 8000 वर्ग फुट डुप्लेक्स की कीमत लगभग 32 करोड़ रुपये था। उनके पास मालाबार – हिल्स, मुंबई, भारत में एक और घर भी है, जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ के आसपास है। उनके पास कुछ लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत लगभग 7.5 – 8 करोड़ रुपए है। डायरेक्टर के कार कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू745, बीएमडब्ल्यू760, मर्सिडीज एस क्लास जैसी गाड़ियां हैं। जोहर की फिल्में हमेशा कंटेंट के साथ-साथ पैसे के मामले में भी काफी सुपरहिट होती हैं। साथ ही, करण ने रियल एस्टेट में भारी निवेश किया है।
डोनेशन देने में आगे रहते हैं करण जौहर
नेट वर्थ में राजा से कम नहीं हैं करण जौहर लेकिन उनका दिल भी उतना ही बड़ा है। करण ने हाल ही में भारतीय सेना सेवाओं को 5 करोड़ रुपये की राशि दान की है। करण जौहर फिल्म उद्योग के सबसे अधिक करदाताओं में से एक हैं। मिस्टर करण जौहर सिर्फ एक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नहीं हैं। हाल के वर्षों में उन्होंने अभिनय, कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग, एक पटकथा लेखक, टेलीविजन होस्ट, कई रियलिटी शो के जज और फिल्म उद्योग में कई युवा प्रतिभाओं के गुरु हैं। इतनी बड़ी जिम्मेदारी के अलावा, करण अपने सभी व्यवसायों से भारी मात्रा में पैसा कमाते हैं, और इस तरह उनकी कुल संपत्ति भी देश के शीर्ष फिल्म निर्माताओं में से एक है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author