June 29, 2022

पति ने कोर्ट से लगाई गुहार, कहा- पत्नी तवे और डंडे से बुरी तरह पीटती है

wp-header-logo-446.png

जयपुर। अमूमन घरेलू हिंसा के केस महिलाओं की तरफ से सामने आते हैं। लेकिन राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक स्कूल प्रिंसिपल ने अपनी पत्नी पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। परेशान प्रिंसिपल का आरोप है कि उसकी पत्नी उसे तवे और डंडे से पिटती है। पत्नी के पति पर अत्याचार बढ़ने लग गये। परेशान प्रिंसिपल ने अब भिवाड़ी न्यायालय से अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।
कोर्ट ने उसे सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिये हैं। प्रिंसिपल को उसकी पत्नी आये दिन पीट पीटकर कर घर से निकाल देती है। यही नहीं उसे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करती है।
प्रताड़ित पति ने कोर्ट में लगाई गुहार
घरेलू हिंसा का शिकार हुया व्यक्ति अजित सिंह यादव सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल है। प्रिंसिपल ने हरियाणा के सोनीपत निवासी सुमन से लव मैरिज की थी। उसके बाद कुछ दिन तक तो जिंदगी सही चली थी। लेकिन धीरे-धीरे पत्नी के पति पर अत्याचार बढ़ने लग गये। परेशान प्रिंसिपल ने अब भिवाड़ी न्यायालय से अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।
सात साल पहले की थी लव मैरिज
अजीत सिंह यादव ने बताया कि उन्होंने करीब 7 साल पहले सोनीपत निवासी सुमन से लव मैरिज की थी। कुछ समय बाद सुमन के तेवर बदलते चले गए। इन दिनों तो स्थिति यह है कि वह आये दिन उसे अपनी मनमर्जी तरीके से टॉर्चर करती है। कभी क्रिकेट खेलने के बल्ले से तो कभी खाना बनाने के तवे से पीटती है। इनके अलावा भी घर में कोई भी सामान उसके हाथ आ जाता है तो उससे पीटने लगती है।
अजीत सिंह के जगह जगह लगी है चोटें
मारपीट के दौरान अजीत सिंह के जगह जगह से चोटें लगी हुई हैं। अजीत यादव इतने दिन तक लोकलाज और शिक्षक के पेशे की गरिमा को ध्यान में रखते हुये इधर-उधर उपचार कराकर अपना समय गुजार रहे थे। लेकिन अब हदें पार हो जाने पर उन्होंने कोर्ट की शरण ली है। अजीत सिंह के एक बेटा भी है। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि की सुमन अपने 8 वर्षीय बेटे के सामने ही अपने पति को बेरहमी से पीट रही है। अजीत ने घटना के फुटेज कोर्ट में पेश किये हैं।
पुलिस कर रही है पूरे मामले की जांच
भिवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा ने बताया कि न्यायालय की तरफ से प्रिंसिपल को सुरक्षा दिए जाने के आदेश हो चुके हैं। पुलिस न्यायालय की ओर से पेश की गई रिपोर्ट की जांच कर रही है। आरोपी महिला को बयान के लिए बुलाया गया है। वह अभी तक पेश नहीं हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source