August 13, 2022

Football: कैंप नाऊ स्टेडियम में दर्शकों ने तोड़ा रिकॉर्ड, मैदान में पहुंचे 91,648 लोग

wp-header-logo-441.png

खेल। बार्सिलोना के कैंप नाऊ स्टेडियम (Camp Nou Stadium) ने महिला फुटबॉल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दर्शकों ने ज्यादा मात्रा में आकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला। शुक्रवार को यहां 91,648 दर्शक महिला चैंपियंस लीग (Women’s Champions League) सेमीफाइनल के पहले चरण में बार्सिलोना और वोल्फ्सबर्ग के बीच खेले गए मुकाबले को देखने स्टेडियम में पहुंचे थे।

बता दें कि, इस मुकाबले में बार्सिलोना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5-1 से शानदार जीत दर्ज कर यूईएएफ के खिताबी मुकाबले की तरफ कदम बढ़ाया है। मुकाबले का दूसरा चरण 30 अप्रैल यानी शनिवार को जर्मनी में खेला जाएगा। जबकि विजेता टीम की टक्कर 21 मई को ट्यूरिन में लियोना या पेरिस सेंट जर्मन के सामने खेलने उतरेगी। इससे पहले पिछले महीने बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में 91,533 लोग मैच को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे। उस दौरान भी बार्सिलोना ने ही बाजी मारी थी।

इससे पहले साल 1999 महिला वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में जब यूएस और चीन के बीच टक्कर रोज बाउल स्टेडियम में हुई थी, उस दौरान मैदान में 90,185 दर्शक मुकाबले को देखने पहुंचे। उस रिकॉर्ड को 23 साल बाद पिछले महीने कैंप नाऊ स्टेडियम के दर्शकों ने तोड़ डाला।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author