September 30, 2022

बॉलीवुड के मशहूर सेलिब्रिटीज जिन्होंने निभाई सिंगल पेरेंट्स की भूमिका, बच्चों की परवरिश कर पेश की मिसाल

wp-header-logo-454.png

लोग कहते हैं कि पेरेंट्स बनना जिंदगी का सबसे खूबसूरत एहसास होता है। नवजात शिशु को गोद में लेने, उनके भविष्य को संवारने और अपने पास मौजूद हर चीज से बच्चे को प्यार करने की भावना वास्तव में अद्भुत होती है। एक बच्चे के लिए भी उसके माता-पिता उसकी पूरी दुनिया होती है और बच्चे का जन्म पेरेंट्स को जश्न मनाने का मौका देता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कपल हैं जिनके प्यारे बच्चे हैं। लेकिन कई सितारे ऐसे भी हैं जो अपने बच्चों की परवरिश बिना किसी पार्टनर के सिंगल पेरेंट्स (bollywood single parents) बनकर कर रहे हैं। बॉलीवुड में कई हस्तियां हैं, जिनमें करण जौहर, सुष्मिता सेन और एकता कपूर जैसे सेलेब्स शामिल हैं जो लोगों के बीच सिंगल पेरेंट्स के रूप में प्रेरणा बने हैं।
करण जौहर (Karan Johar)
2017 में, करण जौहर ने सरोगेसी के जरिए अपने जुड़वां बच्चों, यश और रूही का स्वागत किया। भाई-बहन की प्यारी जोड़ी सोशल मीडिया की पसंदीदा बन गई है और हर बार जब फिल्म निर्माता सोशल मीडिया पर अपने नन्हे-मुन्नों की कोई फोटो या वीडियो अपलोड करते हैं तो वह तुरंत वायरल हो जाता है।

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)
2000 में, जब सुष्मिता सेन सिर्फ 24 साल की थीं, तब उन्होंने अपनी बेटी रेनी को गोद लिया था। 10 साल बाद दीवा ने अलीसा को गोद लिया। सुष्मिता की बेटियां उनकी आंखों का तारा हैं और अक्सर उनके सोशल मीडिया फीड पर दिखाई देती हैं।

एकता कपूर (Ekta Kapoor)
जनवरी 2019 में एकता कपूर ने सरोगेसी के माध्यम से अपने पहले बच्चे का इस दुनिया में स्वागत किया। फिल्म और टीवी उद्योगों में अपने अद्भुत काम के अलावा, एकता का इंस्टाग्राम पेज उनके बच्चे की मनमोहक तस्वीरों और वीडियो से भरा हुआ है।

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor)
करिश्मा कपूर अपने दो बच्चों समायरा और कियान की एक प्यारी मां हैं। संजय कपूर से तलाक के बाद, अभिनेत्री बच्चों की परवरिश कर रही हैं। एक्ट्रेस अक्सर अपने वेकेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं।

पूजा बेदी (Pooja Bedi)
पूजा बेदी भी सिंगल मदर हैं, जो बिजनेस टाइकून फरहान इब्राहिम से अलग होने के बाद अपने बच्चों अलाया और उमर की परवरिश कर रही हैं। अलाया ने हाल ही में सैफ अली खान की फिल्म ‘जवानी जानेमन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author