May 21, 2022

IPL 2022: मुंबई इंडियंस पड़ी है चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी, देखिए आंकड़े

wp-header-logo-403.png

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत कल से होने जा रही है। इस सीजन आईपीएल में 2 नई टीमें भी जुड़ गई हैं। वहीं, इस बार के टूर्नामेंट में कई बदलाव हुए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) समेत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान भी अब बदल गए हैं। अब सीएसके की कमान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आरसीबी की कमान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को सौंपी गई है। अगर इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम की बात की जाए तो वह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) है। मुंबई हमेशा से ही सीएसके पर भारी पड़ी है। आइए डाले एक नजर इन दोनों टीमों के आंकड़ों पर।
ऐसे हैं दोनों टीमों के बीच आंकड़े

मुंबई आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शीर्ष पर है। अगर आईपीएल में इस टीम के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो, इस टीम ने अब तक सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं। इसी के साथ मुंबई की टीम का मैच विनिंग पर्सेंटेज भी अच्छा है और वह इस मामले में दूसरे नंबर पर काबिज है। मुंबई इस टूर्नामेंट में अब तक 217 मुकाबले खेल चुकी है और इस दौरान 125 मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की है। वहीं मैच विनिंग परसेंटेज 58.52 का रहा है। इस मामले में चेन्नई, मुंबई से आगे है। सीएसके ही इस मामले में शीर्ष पर काबिज है। हालांकि सबसे ज्यादा मुकाबलों में जीत दर्ज करने के मामले में मुंबई ही आगे है।

मुंबई ने आईपीएल का 5 बार खिताबी मुकाबला जीता है। मुंबई ने रोहित शर्मा की अगुवाई में अब तक शानदार प्रदर्शन दिखाया है। इस सीजन में भी मुंबई की टीम मजबूत नजर आ रही है। मुंबई के फैंस को टीम से उम्मीद होगी की वह इस बार भी शानदार प्रदर्शन कर खिताब पर अपना कब्जा जमाए। आईपीएल में सबसे अधिक मुकाबले जीतने के मामले में चेन्नई की टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है। चेन्नई ने अब तक 195 मुकाबले खेले हैं जिसमे टीम को 117 में जीत जबकि 76 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान चेन्नई का मैच विनिंग परसेंटेज 60.56 प्रतिशत का रहा है। सीएसके ने धोनी की कप्तानी में 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source