November 27, 2022

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 में इन भारतीय गेंदबाजों ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

wp-header-logo-450.png

खेल। टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में शानदार प्रदर्शन के लिए भारत को विश्व भर में जाना जाता है। अब तो भारतीय टीम (Indian Team) टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नंबर वन टीम भी बन गई है। भारतीय टीम के गेंदबाज हमेशा से ही सामने वाली टीम पर भारी पड़े हैं। श्रींलंका के खिलाफ टी 20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर भारतीय दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं जबकि दूसरे नंबर पर स्टार स्पिनरआर अश्विन।
1. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)
टीम इंडिया के मशहूर दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। चहल ने इस दौरान 7 मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी के चलते श्रीलंका के 15 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है।

2.आर अश्विन (R Ashwin)
भारतीय स्टार स्पिनर आर अश्विन श्रीलंका के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में दूसरे सबसे विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।अश्विन ने इस दौरान 6 मुकाबलों में अपनी घातक गेंदबाजी के चलते श्रीलंका के 13 बल्लेबाजों को चलता किया है। बता दें कि, श्रीलंका के खिलाफ अश्विन का औसत और इकोनॉमी रेट भी काफी अच्छा है। इस दौरान अश्विन का बॉलिंग औसत 8.61 और इकॉनोमी 4.90 का रहा है।

3. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)
कुलदीप यादव को उनकी फिरकी भरी गेंदबाजी के लिए विश्व भर में जाना जाता है। टी-20 क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह तीसरे नंबर पर काबिज हैं। इस दौरान उन्होंने शानदार औसत के साथ 8 मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट लिए हैं।

4. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)
इस लिस्ट भारत के घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चौथे नंबर पर हैं। हार्दिक ने 8 मुकाबलों में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट चटकाए हैं।

5. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)
लार्ड शार्दुल ठाकुर के नाम से मशहूर शार्दुल ठाकुर इस लिस्ट के 5वें नंबर पर मौजूदा हैं। ठाकुर ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी करते हुए सिर्फ टी-20 मुकाबलों में 9 विकेट झटके हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author