June 29, 2022

IND vs SL: रोहित की कप्तानी में भारत ने दी श्रीलंका को मात, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

wp-header-logo-459.png

खेल। भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज (T20 Series) के पहले ही मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका (Sri Lanka) को 62 रनों से करारी मात दी। सीरीज के इस पहले मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। इस दौरान टीम इंडिया (Team India) ने पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ 200 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम 20 ओवरों 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही सकी और इस मुकाबले को हार गई।
श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत
That’s that from the 1st T20I.#TeamIndia win by 62 runs and go 1-0 up in the three-match series.

Scorecard – https://t.co/RpSRuIlfLe #INDvSL @Paytm pic.twitter.com/S2EoR9yesm
भारत के खिलाफ 200 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को इस मुकाबले में 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपनी पारी की पहली ही गेंद पर विकेट गंवा दिया। इसके बाद श्रीलंका के एक के बाद एक गिरते ही गए। भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर समेत वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं रवींद्र जडेजा समेत युजवेंद्र चहल के खाते में एक-एक विकेट गए।

ईशान-अय्यर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
89 runs off 56 deliveries!

How good was that knock from @ishankishan51?

Live – https://t.co/RpSRuIlfLe #INDvSL @Paytm pic.twitter.com/VxfnW6NTrV


A cracking half-century for @ShreyasIyer15 ????????.

His 4th in T20Is.

Live – https://t.co/2bnp2QpJp5 #INDvSL @Paytm pic.twitter.com/udcM4uuaAY
सीरीज के इस पहले मुकाबले में एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन पारी का आगाज करने मैदान पर उतरे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप रहने वाले ईशान का बल्ला श्रीलंका के खिलाफ इस मुकाबले में जमकर बोला। इस दौरान ईशान ने 56 गेंदों की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली। जिसमे 10 चौके समेत 3 छक्के शामिल हैं। जबकि श्रेयस अय्यर ने शानदार 28 गेंदों 57 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान श्रेयस के बल्ले से 5 चौके और 2 शानदार छक्के भी निकले। इसके अलावा कप्तान रोहित ने भी 44 रनों की पारी खेली।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source