September 30, 2022

Birth Anniversary : आज तक नहीं सुलझी दिव्या भारती की मौत की मिस्ट्री, अपनी मासूमियत से लाखों फैंस को बनाया था दीवाना

wp-header-logo-464.png

दिव्या भारती (Divya Bharti) बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक है जिनका करियर बेहद कम समय का रहा पर चंद फिल्मों से ही उन्होंने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। आज बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती की जन्म जयंती है। महज 19 वर्ष की उम्र में दिव्या का आकस्मिक निधन हो गया था लेकिन अबतक उनकी मौत की सच्चाई लोगों के सामने नहीं आयी है। अपने समय में दिव्या भारती बॉलीवुड में मोस्ट पेड अभिनेत्री थीं। उनकी शोहरत का ग्राफ इस कदर बढ़ रहा था कि माना जाने लगा था वो पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी से भी आगे निकल जाएंगी। दिव्या भारती की रहस्यमयी मौत पर कई अलग अलग राय है और इतनी जल्दी दुनिया से चले जाना किसी त्रासदी से कम नहीं है।
अपने लुक्स से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया
अपने छोटे से करियर में भी फैंस के दिलों में खास जगह बनाने वाली दिव्या भारती ने 1992 में विश्वात्मा से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने इससे पहले कुछ तेलुगु फिल्मों में काम किया था और वो एक सफल तेलुगु अभिनेत्री बन चुकी थी। उन्होंने शोला और शबनम, दिल का क्या कसूर, जान से प्यारा, दीवाना, बलराम, दिल ही तो है, दिल आशना है, गीत जैसी फिल्मों में काम किया है। एक साल के अंदर 14 फिल्में साइन करने वाली दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को महाराष्ट्र में हुआ था और उन्होंने अपनी मासूमियत और अपने लुक्स से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया था।
गुपचुप तरीके से शादी करने वाली दिव्या की मौत है एक राज
करियर के शुरूआती दिनों में ही दिव्या भारती ने गुपचुप तरीके से धर्म बदलकर साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) से भी शादी की थी और इसके लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर सना नाडियाडवाला रख लिया था। उनकी मौत 5 अप्रेल, 1993 को उनके फ्लैट की खिड़की से गिरने की वजह से हुई थी। आनन फानन में उन्हें कूपर अस्पताल ले जाया गया पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। दिव्या की अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मौत हो गई। पांच साल की जांच के बाद पुलिस को मौत का कोई ठोस कारण नहीं मिला। एक पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, नतीजतन वह नशे में बालकनी से नीचे गिर गई और दिव्या की मौत एक राज बनकर रह गयी।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author