February 8, 2023

Shubman Gill Century: शुभमन गिल ने धमाकेदार शतक लगाकर बाबर आजम से की बराबरी, तीन मैचों में ठोंकी 2 सेंचुरी

wp-header-logo-397.png

न्यूजीलैंड (NZ) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 2-0 से आगे है और आज तीसरे मैच में एक बार फिर टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार लाजवाब प्रदर्शन किया है। आज तीसरे वनडे में जहां रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली है, वहीं युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी इस मैच में शानदार शतक जड़ा है। इसके साथ ही वह तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड के मामले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के साथ आ गए हैं।
शुभमन गिल ने 360 रन बनाए
शुभमन गिल (Shubman Gill) न्यूजीलैंड के खिलाफ 112 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों (New Zealand bowlers) की धुनाई करते हुए तीन मैचों में एक दोहरा शतक और एक शतक समेत 360 रन बनाए हैं।
बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के नाम है, लेकिन अब शुभमन गिल भी उनके बराबर हो गए हैं। शुभमन गिल (Shubman Gill) जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 112 रन बनाकर आउट हुए, भले ही वह बाबर के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सके, लेकिन उन्होंने निश्चित रूप से उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।बता दें कि बाबर आजम ने 2016 में यूएई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज (ODI series) में 360 रन बनाए थे।
गिल ने किया ये कारनामा
भारतीय क्रिकेट में एकदिवसीय रिकॉर्ड के मामले में जिन तीन बल्लेबाजों( three batsmen ) को सबसे ज्यादा याद किया जाता है, वे हैं सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा। लेकिन, शुभमन गिल ने मंगलवार को तीनों को पीछे छोड़ दिया। गिल एक भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 300+ रन बनाए हैं यानी एक ऐसा कारनामा जो रोहित, विराट या सचिन भी अपने करियर (career) में कभी नहीं कर सके।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author