May 21, 2022

ICC Awards 2021: Babar Azam को मिली बड़ी उपलब्धि, चुने गए 'वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर'

wp-header-logo-531.png

खेल। पाक (Pakistan) कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को साल 2021 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) ने सोमवार को इसका ऐलान किया। बाबर आजम ने साल 2021 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), जानेमन मलान (Jaaneman Malan) समेत पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) को पीछे छोड़ते हुए ये बड़ी उपलब्धि हासिल की। बाबर आजम ने साल 2021 में 6 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 67.50 की औसत के साथ 405 रन जड़े थे। बाबर ने इस दौरान 2 शतक भी लगाए। उन्होंने भले ही 2021 में केवल छह वनडे खेले हों, लेकिन उन्होंने दो सीरीज में पाक टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।
⭐️ Shakib vs Babar vs Malan vs Stirling ⭐️

The winner of the 2021 ICC Men’s ODI Cricketer of the Year has been announced ⬇️https://t.co/M2f6dkelFf
अफ्रीका के खिलाफ बाबर का प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर दूसरे नंबर पर थे। उन्होंने सीरीज में 228 रन बनाए और 2 मुकाबलों में प्लेअर ऑफ द मैच भी रहे। पाकिस्तान ने इस सीरीज को 2-1 से जीता। पहले वनडे में पाकिस्तान ने 274 रनों के लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की। इस दौरान बाबर के बल्ले से शतक भी निकला था। वहीं अंतिम वनडे मुकाबले में उन्होंने 82 गेंदों की मदद से 94 रनों की शानदार पारी खेली।

ICC की वनडे टीम के कप्तान भी बने बाबर

बता दें कि, बाबर आजम को आईसीसी की वनडे टीम का कप्तान भी बनाया गया है। आईसीसी की टीम में पाकिस्तान, आयरलैंड, दक्षिण अफ्रीका समेत श्रीलंका के 2-2 खिलाड़ियों को शामिल किया गया। इसके अलावा बांग्लादेश के 3 खिलाड़ी को टीम में जगह दी गई है।

ICC की 2021 की वनडे टीम इस प्रकार है

आईसीसी वनडे टीम: पॉल स्टर्लिंग, जानेमन मलान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, रसी वान डर डुसें, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, हसरांगा, सिमी सिंह और डी चमीरा, मुस्तफिजुर रहमान।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source