February 6, 2023

IPL 2023 Mini Auction: विदेशी खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, पढ़िये किस पर लगी कितनी बोली

wp-header-logo-360.png

आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को मजबूत करने के लिए कुछ दमदार खिलाड़ी खरीदने की दौड़ में हैं। इस नीलामी में 405 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। कोच्चि में चल रहे इस ऑक्शन में 131 गेंदबाज, 61 बल्लेबाज, 155 ऑलराउंडर और 58 विकेटकीपर शामिल हैं। हालांकि सिर्फ 87 खिलाड़ियों पर बोली लग सकती है। पहले 86 खिलाड़ियों का नाम बारी-बारी से ऑक्शन के लिए सामने लाया जा रहा है। फिर त्वरित नीलामी की प्रक्रिया शुरू होगी।
IPL Mini auction 2023 live update:
* एक करोड़ में बिके डेविड वीज
तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को गुजरात टीम ने बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा. नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड वीज एक करोड़ में बिके. उन्हें केकेआर ने खरीदा. तेज गेंदबाज अविनाश सिंह को आरसीबी ने 60 लाख रुपये में खरीदा.
* 4.40 करोड़ रुपये में बिके जोशुआ
आयरलैंड के जोशुआ लिटल ने सभी को चौंकाया है। तेज गेंदबाज जोशुआ को गुजरात टाइटन्स ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा है। उनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपये थी। जोशुआ लिटन ने हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी।
*70 लाख में बिके रजन कुमार
ये खिलाड़ी अपनी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में ही बिके हैं। इन खिलाड़ियों में उर्विल पटेल (GT), विष्णु विनोद (MI), विध्वथ कावेरप्पा (PBKS), सुयश शर्मा (KKR) हैं. इनके अलावा गेंदबाज रजन कुमार को 70 लाख रुपये में खरीदा गया. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने खरीदा।
* इन खिलाड़ियों को खरीदार नहीं मिला
ब्रेक के बाद इन खिलाड़ियों को खरीदार नहीं मिला. ये प्लेयर ऑलराउंडर सूर्यांश शेदगे, जगदीशा सुचित, बाबा अपराजित, करण शिंदे, आकाश सिंह, पॉल वेन मीकरेन, तेजस बरोका, युवराज चुडासमा, जैमी ओवर्टन, रिचर्ड ग्लीसन, नवीन उल हक.
*ये तीन खिलाड़ी भी बिके
ऑलराउंडर प्रेरक मांकड़ को लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीद लिया. जबकि साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर दुआन जानसेन को बेस प्राइस 20 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। जबकि साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज डोनावोन फेरिएरा को राजस्थान रॉयल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा. उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी।
* जेमिसन को सीएसके ने अपने खेमे में शामिल किया
आईपीएल 2021 की नीलामी में तहलका मचाने वाले काइल जेमिसन को चेन्नई सुपर किंग्स ने एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर ही खरीद लिया। जेमिसन आईपीएल 2022 में भाग नहीं ले पाए थे।
* ये पांच विदेशी प्लेयर्स रहे अनसोल्ड

कैरेबियाई ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा। वहीं डेनियल सैम्स को भी लखनऊ ने 75 लाख रुपये में खरीद लिया है। जिमी नीशम, वेन पार्नेल, मोहम्मद नबी, डेरिल मिचेल और दासुन शनाका अनसोल्ड रहे हैं।
* मनीष पांडे को मिले 2.40 करोड़
आईपीएल में भारत के पहले शतकवीर मनीष पांडे को 2.40 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है. मनीष पांडे को लेकर डीसी ने स्पेशल ट्वीट भी किया. वहीं शेरफेन रदरफोर्ड और रस्सी वैन डर डुसेन अनसोल्ड रहे हैं।
* मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल्स लिया
घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने का मुकेश कुमार को फायदा मिला है। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ में खरीदा।
* शिवम मावी को मिले 6 करोड़
तेज गेंदबाज शिवम मावी को खरीदने के लिए जंग सी छिड़ गई। आखिरकार गुजरात टाइटन्स ने पछह करोड़ रुपये में इस युवा गेंदबाज को अपने पाले में किया. मावी का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था. राजस्थान रॉयल्स, सीएसके और केकेआर ने भी मावी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई।
* भरत-जगदीशन भी सोल्ड
विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार पांच शतक लगाने वाले एन. जगदीशन को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 90 लाख रुपये में खरीदा है। जगदीशन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. उधर केएस भरत को गुजरात टाइटन्स ने 1.20 करोड़ रुपये में खरीदा।
* आदिल राशिद भी बिके
स्पिन गेंदबाजों में आदिल राशिद को सनराइजर्स हैदराबाद ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। जबकि मयंक मार्कंडे 50 लाख रुपये में SRH के साथ गए हैं।

* ईशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

ईशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा है। ईशांत शर्मा फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। झाय रिचर्डसन को 1.5 करोड़ रुपये में मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया है।

*टॉप्ली और जयदेव भी बिके
इंग्लैंड के रीस टॉप्ली को आरसीबी ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा है। वहीं जयदेव उनादकट पचास लाख रुपये में लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा है ।
*फिल सॉल्ट को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा
इंग्लैंड के फिल सॉल्ट को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा है। सॉल्ट का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था।
* हेनरिक क्लासेन भी बिके
हेनरिक क्लासेन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। 1 करोड़ बेस प्राइस वाले क्लासेन को खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर ने भी बोली लगाई।
* निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीदा
निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। पूरन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का पार्ट थे।
* लिटन दास अनसोल्ड
बांग्लादेश के लिटन दास को किसी ने नहीं खरीदा है। लिटन दास का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था।
* बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा
बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. स्टोक्स का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था। स्टोक्स को खरीदने के लिए राजस्थान, आरसीबी, लखनऊ की टीम भी रेस में रहीं।
* कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने खरीदा
कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये की कीमत में खरीद लिया है. ग्रीन आईपीएल नीलामी में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर हैं.
* जेसन होल्डर को राजस्थान रॉयल्सने ने लिया
जेसन होल्डर को राजस्थान रॉयल्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. जेसन होल्डर का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था।
* सिकंदर रजा को पंजाब किंग्स ने खरीदा
जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को पंजाब किंग्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा है।
* सैम कुरेन ने इतिहास रच दिया
सैम कुरेन ने इतिहास रच दिया है। कुरेन को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीद लिया है। सैम कुरेन आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले प्लेयर बन गए हैं। बता दें कि सैम ने टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। जिसका उन्हें भारी फायदा हुआ हैं।
Record Alert 🚨

Sam Curran 𝙗𝙚𝙘𝙤𝙢𝙚𝙨 𝙩𝙝𝙚 𝙢𝙤𝙨𝙩 𝙚𝙭𝙥𝙚𝙣𝙨𝙞𝙫𝙚 𝙥𝙡𝙖𝙮𝙚𝙧 𝙚𝙫𝙚𝙧 𝙩𝙤 𝙗𝙚 𝙗𝙤𝙪𝙜𝙝𝙩 𝙞𝙣 𝙄𝙋𝙇!

He goes BIG 🤯- INR 18.50 Crore & will now play for Punjab Kings 👏 👏#TATAIPLAuction | @TataCompanies pic.twitter.com/VlKRCcwv05

* सैम कुरेन के लिए टीमों में जबरदस्त जंग देखने को मिल रही
अब सैम कुरेन की बारी आई है सैम कुरेन के लिए टीमों में जबरदस्त जंग देखने को मिल रही है। राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच कड़ी जंग चल रही है। कुरेन की बोली 12 करोड़ रुपये के पार जा चुकी है। अब चेन्नई भी रेस में आ गई है। याद दिला दें कि कुरेन पहले सीएसके का पार्ट रह चुके।
* शाकिब अल हसन अनसोल्ड रहे
दूसरे सेट की नीलामी शुरू हो चुकी है। इस सेट में कैप्ड ऑलराउंडर की नीलामी हो रही है। पहला नाम शाकिब अल हसन का था जो अनसोल्ड रहे।
* रूट और राइली रूसो को किसी ने नहीं खरीदा
आईपीएल ऑक्शन 2023 में एक बड़ा सरप्राइज देखने को मिला है। जो रूट जिनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपए था उन्हें किसी ने नहीं खरीदा। साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शतक लगाने वाले साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज राइली रूसो को भी किसी ने नहीं खरीदा।
*मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा
मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.25 करोड़ में खरीदा। उन्हें खरीदने के लिए चेन्नई से हैदराबाद को जंग लड़नी पड़ी।
* हैरी ब्रुक्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा
हैरी ब्रुक्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपए में खरीदा। इंग्लैंड के खिलाड़ी की चांदी हो गई है।
* केन विलियमसन गुजरात टाइटंस ने खरीदा
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पर नीलामी शुरू हो चुकी है। उन्होंने गुजरात टाइटंस ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author