December 3, 2022

Ind vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में किसे मिलेगा मौका, जानिए संभावित प्लेइंग XI

wp-header-logo-403.png

भारत और न्यूजीलैंड (Ind and NZ) के बीच कल 25 नवंबर से तीन वनडे मैच की सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड (Auckland) में खेला जाएगा। ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस पहले वनडे मैच में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पहले मैच के लिए किसे मौका मिल सकता है, क्या हो सकती है भारत की संभावित टीम प्लेइंग 11, नीचे पढ़िये…
सलामी में बल्लेबाजों में बदलाव…
भारतीय टीम (Indian team) में इस बार सलामी बल्लेबाज में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा क्योंकि इस दौरे की टी20 सीरीज में ओपनर में ही बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इस सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कप्तान हैं और वही ओपनर होंगे। लिहाजा, अब इशान किशन या ऋषभ पंत को ओपनिंग का मौका नहीं मिलेगा। धवन और शुभमन गिल (Dhawan and Shubman Gill) इस बार ओपनिंग करेंगे।
वनडे सीरीज में मिडिल ऑर्डर में भी बड़े बदलाव होंगे क्योंकि इस सीरीज में हार्दिक पांड्या नहीं होंगे। वहीं, मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। लिहाजा ये बड़े बदलाव अब मिडल ऑर्डर (middle order) में हो सकते हैं।
तेज गेंदबाजी में क्या होगा…
सबसे अहम सवाल यह है कि क्या इस वनडे सीरीज में उमरान मलिक को मौका मिलेगा क्योंकि उमरान मलिक (Umran Malik) अच्छी फॉर्म में हैं। शिखर धवन को टीम में शामिल करना है तो किसे ड्रॉप करना है, इस पर बड़ा फैसला लेना होगा। अगर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), दीपक चाहर या शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को बाहर किया जाता है, तो उमरान को इस बार मौका मिल सकता है।
तीन स्पिनर्स को मौका…
ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि इस वनडे सीरीज के पहले मैच में तीन स्पिनर खेल सकते हैं। इसमें वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) , युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। भारत का पहला वनडे शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या इस मैच में भारत की कप्तानी नहीं करेंगे। हार्दिक को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इसलिए, शिखर धवन भारतीय वनडे टीम (Indian ODI team) का नेतृत्व करेंगे। भारत ने इस दौरे में टी20 सीरीज जीती है। ऐसे में अब सभी की उत्सुकता इस बात को लेकर होगी कि क्या भारतीय टीम वनडे सीरीज जीत पाएगी।
भारत की संभावित टीम प्लेइंग 11 –
1 शिखर धवन (कप्तान), 2 शुभमन गिल, 3 श्रेयस अय्यर, 4 सूर्यकुमार यादव, 5 ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 6 दीपक हुड्डा, 7 वाशिंगटन सुंदर, 8 दीपक चाहर, 9 शार्दुल ठाकुर, 10 अर्शदीप सिंह, 11 युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author