December 3, 2022

Cristiano Ronaldo: रोनाल्डो पर 2 मैच का लगा बैन, देना होगा भारी जुर्माना, जानें वजह

wp-header-logo-410.png

क्रिस्टियानो रोनाल्डो।
फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के साथ-साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके क्लब मैनचेस्टर के बीच विवाद भी इस समय चर्चा में है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) फुटबॉल में कई लोगों के पसंदीदा खिलाड़ी हैं। फुटबॉल प्रशंसक उनसे मिलने, उन्हें देखने के लिए पागल हो जाते हैं, लेकिन रोनाल्डो ने अपने एक प्रशंसक के साथ मिसबिहेव किया। दरअसल रोनाल्डो इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (English football club Manchester United) के लिए खेल रहे थे। मैच में हार के बाद जाते वक्त गुस्से में उन्होंने एक फैन का मोबाइल फोन तोड़ दिया। इस वजह से उनपर फुटबॉल एसोसिएशन (FA) ने कार्रवाई करते हुए उन पर 50,000 पाउंड (लगभग 49.43 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा उन पर दो मैच का प्रतिबंध भी लगाया है।
यूनाइटेड को एक अहम मैच में हार मिली थी
दरअसल, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इसी साल अप्रैल में एवर्टन (Everton ) के खिलाफ मैच खेला था। मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इस मैच में एवर्टन को मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही चैंपियंस लीग (Champions League) के लिए क्वालिफाई करने की उनकी उम्मीदें भी धराशायी हो गईं।
इस हार से नाराज रोनाल्डो (Ronaldo) अपनी टीम के साथ मैदान से बाहर जा रहे थे। रोनाल्डो थोड़ा लंगड़ाकर भी चल रहे थे, क्योंकि मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। इसी बीच वापस लौटते समय रोनाल्डो ने वीडियो बना रहे एक फैन का फोन तोड़ दिया। इस घटना के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को भी काफी बुरा लगा। इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर माफीनामा पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, “मैं अपने गुस्से के लिए माफी मांगना चाहता हूं और मैं समर्थक (supporter) को मैच देखने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं।
Ronaldo has been charged with improper conduct by the FA after he slapped a mobile phone out of the hand of a teenage fan

Utd: ‘We note the FA announcement in relation to Cristiano Ronaldo. We will be supporting the player in his response to the charge’pic.twitter.com/yumfKLKIQj
बताते चले कि यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप पर लागू नहीं होगा। यह सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों (FA tournament matches) पर रहेगा क्योंकि यह बैन फुटबॉल एसोसिशन (Football Association) ने लगाया है, जो इंग्लैंड की घरेलू लीग एफए कप आयोजित करता है।

रोनाल्डो ने मैनचेस्टर के साथ समझौता खत्म किया
मालूम हो कि रोनाल्डो ने हाल ही में मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट (contract) खत्म किया है। क्लब ने जानकारी देते हुए मंगलवार को बताया था कि दोनों पक्षों ने आपसी सहमति के बाद यह अनुबंध समय से पहले ही खत्म कर दिया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पिछले कुछ समय से क्लब और खिलाड़ी के बीच सब ठीक नहीं चल रहा था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author