December 5, 2022

दनुष्का गुनाथिलका के बाद श्रीलंका का एक और खिलाड़ी विवादों में, जानिए क्या पूरा मामला

wp-header-logo-409.png

एशिया कप (Asia Cup) की विजेता टीम श्रीलंका (Sri Lanka) फिलहाल इस समय गलत वजहों से चर्चा में है। दानुष्का गुणतिलका के बलात्कार के आरोपों में फंसने के बाद अब चामिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) भी मुसीबत में फंस गए हैं और बोर्ड ने उन पर कार्रवाई की है। श्रीलंका ने अपने खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया है क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) की जांच के बाद उन्हें प्लेयर एग्रीमेंट का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। हालांकि यह उल्लंघन किस प्रकार का है इसके बारे में सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन ये हाल में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup in Australia) के दौरान की बात है।
श्रीलंका बोर्ड ने किया खुलासा
एसएलसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर करुणारत्ने पर एग्रीमेंट के नियमों के उल्लंघन करने पर एक साल का प्रतिबंध लगाया है। लेकिन बता दें कि करुणारत्ने (Karunaratne) पर फिलहाल ये प्रतिबंध लागू नहीं होगा क्योंकि बोर्ड ने इस सजा को निलंबित कर दिया है। यानी इस दौरान वह राष्ट्रीय टीम के लिए खेल सकेंगे, लेकिन इस एक साल के दौरान अगर वह दोबारा दोषी पाए जाते हैं, तो उन पर ये प्रतिबंध दोबारा लागू (suspended this punishment) हो जाएगा। बताते चले कि प्रतिंबध के अलावा उन पर 5 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है।
हालांकि,एसएलसी (Sri Lankan board) ने अपने बयान में ये साफ नहीं किया कि करुणारत्ने ने किन नियमों का उल्लंघन किया, लेकिन ये जरूर बताया कि ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपनी गलतियों को स्वीकार किया है।
गुनाथिलका फिलहाल जमानत पर बाहर
गौरतलब है कि करुणारत्ने (Karunaratne’s punishment) को ये सजा तब मिली जब उनकी टीम के साथी दनुष्का गुनाथिलका की ऑस्ट्रेलिया में यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तारी के बाद आई है। गुनाथिलका फिलहाल जमानत पर बाहर है, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने उन्हें प्रतिबंधित कर दिया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author