November 29, 2022

स्पेन के लिए चयनित सभी 10 महिला पहलवान हरियाणा की, 17 अक्टूबर से अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन

wp-header-logo-506.png

बहादुरगढ़। पहलवानों के हाथ मिलवाते बृजभूषण शरण सिंह व विनोद तोमर।
बहादुरगढ़। अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए महिला व पुरुष पहलवानों का राई में चयन कर लिया गया। भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मौजूदगी में सभी दस भारवर्गों के लिए महिला व पुरुष पहलवानों ने जोरआजमाइश की। चुनी गई महिला पहलवानों में से सभी दस हरियाणा की हैं। जबकि 10 में से 5 पुरुष पहलवान भी हरियाणा के हैं। विदित है कि अंडर-23 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन स्पेन में 17 से 23 अक्टूबर तक होगा। इस मौके पर संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर और सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

हरियाणा कुश्ती एसोसिएशन के महासचिव डॉ. राकेश कोच ने बताया कि लड़कियों के 50 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा की अंकुश पहले व यूपी की नीलम दूसरे स्थान पर रही, 53 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा की अंतिम पहले और एमपी की पूजा दूसरे स्थान पर रही, 55 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा की आरती पहले और ज्योति दूसरे स्थान पर रही, 57 किलोग्राम में हरियाणा की सीतो पहले और सिमरन दूसरे स्थान पर रही, 59 किलोग्राम में हरियाणा की मानसी पहले और दिल्ली की कविता दूसरे स्थान पर रही, 62 किलोग्राम में हरियाणा की शेफाली पहले और यूपी की फ्रीडम दूसरे स्थान पर रही, 65 किलोग्राम में हरियाणा की भतेरी पहले और दिल्ली की कोमल दूसरे नंबर पर रही, 68 किलोग्राम में हरियाणा की आरजू पहले और राधिका दूसरे नंबर पर रही, 72 किलोग्राम में हरियाणा की रितिका पहले और सुनीता दूसरे नंबर पर रही, 76 किलोग्राम में हरियाणा की प्रियंका पहले व भावना दूसरे नंबर पर रही।
लड़कों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के अमन पहले व उदित दूसरे स्थान पर रहे, 61 किलोग्राम भारवर्ग में एसएससीबी के आकाश दहिया पहले और हरियाणा के मोहित दूसरे स्थान पर रहे, 65 किलोग्राम भारवर्ग में हरियाणा के अनुज पहले और रेलवे के विशाल दूसरे स्थान पर रहे, 70 किलोग्राम में हरियाणा के परविंद्र पहले और यूपी के मुलायम दूसरे स्थान पर रहे, 74 किलोग्राम में हरियाणा के सागर जाग्लान पहले और दिल्ली के यश दूसरे स्थान पर रहे, 79 किलोग्राम में हरियाणा के चंद्रमोहन पहले और यूपी के अनुज तोमर दूसरे स्थान पर रहे, 86 किलोग्राम में यूपी के जोंटी पहले और हरियाणा के विक्की दूसरे नंबर पर रहे, 92 किलोग्राम में हरियाणा के प्रवीण पहले और एसएससीबी के पृविीराज दूसरे नंबर पर रहे, 97 किलोग्राम में पंजाब के साहिल पहले व दिल्ली के आशीष दूसरे नंबर पर रहे, 125 किलोग्राम में दिल्ली के अनिरुद्ध पहले और हरियाणा के दिनेश दूसरे नंबर पर रहे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author