August 9, 2022

Video : नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने की खुशी में मां ने किया जमकर डांस

wp-header-logo-440.png

Video : नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतने की खुशी में मां ने किया जमकर डांस
जेवलिन थ्रोअर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (World Athletics Championships) में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास बना दिया। उन्होंने इस चैम्पियनशिप की हिस्ट्री में देश को ये दूसरा मेडल दिलाया है। नीरज की इस जीत के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल बना हुआ हैं। हर कोई उन्हें बधाई देने में लगा हैं। नीरज हरियाणा (Haryana) के पानीपत के रहने वाले हैं। उनके गांव में भी जश्न का माहौल बना हुआ है। हर कोई खुशी मना रहा है, डांस कर रहा है। गांव वालो के साथ-साथ उनके परिवार के लोग भी जमकर डांस कर रहे हैं। उनके परिवार वालों का डांस करते हुए एक वीडियो शेयर हुआ है। जिसे न्यूज़ एजेंसी ANI ने शेयर किया है।
शेयर की गयी इस वीडियो में गांव वालों के साथ नीरज चोपड़ा की मां सरोज चोपड़ा भी नाचते हुए दिखाई दे रही है। सरोज चोपड़ा अपने बेटे की इस जीत से बेहद खुश है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद थी कि मेरा बेटा मेडल जीतेगा। उसकी मेहनत सफल हुई। मुझे गर्व है कि उसने देश का नाम रोशन किया है। नीरज के माता-पिता ने गांव वालों को मिठाइयां खिलाई।
#WATCH | Villagers, family celebrates Neeraj Chopra’s win in the World Athletics Championships at his hometown in Panipat, Haryana pic.twitter.com/WERadvQH1q
साथ ही नीरज के पिता ने भी बयान देते हुए कहा कि नीरज ने चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीता। इस बात की मुझे बेहद खुशी है। यह जीत कोई छोटी जीत नहीं है, क्योंकि चैम्पियनशिप में देश के पास पहले सिर्फ एक ही मेडल था। लेकिन अब यह दूसरा मेडल हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि उसका सफर हमेशा से ही संघर्षों वाला रहा है। वो लगातार बेहतर करता रहा है। बाकी खेल में उतार चढ़ाव तो आते ही रहते हैं। अब हम अगले टूर्नामेंट में उससे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। आपको बता दें कि नीरज को अब इसी महीने 28 जुलाई से इंग्लैंड में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए जाना है।

नीरज का वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स से मुकाबला था। इसमें नीरज ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंका, जबकि पीटर्स ने अपने शुरुआती दो थ्रो लगातार 90 से ज्यादा मीटर तक किए। साथ ही उन्होंने फाइनल में 90.54 के बेस्ट थ्रो के साथ गोल्ड मेडल को अपने नाम किया। नीरज को तीन थ्रो फाउल रहे थे। इसमें पहला और आखिरी के दो थ्रो थे। इसी वजह से नीरज गोल्ड से चूक गए। नीरज ने सिर्फ 3 थ्रो के बदौलत ही सिल्वर मेडल जीत लिया। फाइनल में नीरज ने अपने 3 सफल थ्रो में 82.39 मीटर, 86.37 और 88.13 मीटर दूर भाला फेंका और सिल्वर मेडल अपने नाम किया।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author