August 14, 2022

44th chess olympiad: पूर्व महिला विश्व चैंपियन का दावा, कहा- भारत में 3 मेडल जीतने की क्षमता…

wp-header-logo-445.png

मामल्लापुरम (Mamallapuram) में आयोजित हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड (44th Chess Olympiad) के साथ चेन्नई में शतरंज का बुखार और उत्साह के बीच पूर्व महिला विश्व चैंपियन सुसान पोलगर का मानना (women’s world champion) है कि भारतीय खिलाड़ियों की बढ़ती ताकत उन्हें छह में से तीन पदक दांव पर लगाने के लिए पसंदीदा बनाती (Sheraton at Four Points) है। 28 जुलाई से 10 अगस्त तक शेरेटन द्वारा फोर पॉइंट (Sheraton at Four Points) पर आयोजित होने वाले आयोजन (featured a record) ने 187 देशों को रिकॉर्ड किया है, जिसमें ओपन सेक्शन में 188 टीमें और महिला वर्ग में 162 हैं।
भारतीय महिला टीम के पास स्वर्ण जीतने का सबसे अच्छा मौका
केवल 15 वर्षों में महिला रेटिंग सूची में शीर्ष पर पहुंचने वाली सुसान ने कहा, “भारतीय महिला (Indian women’s)टीम के पास रूसी और चीनी टीमों की (Russian and Chinese teams) अनुपस्थिति में स्वर्ण जीतने का सबसे(best chance of winning gold) अच्छा मौका है।” कोनेरू हम्पी, द्रोणवल्ली हरिका, आर वैशाली, तानिया सचदेव और भक्ति कुलकर्णी की भारतीय महिला टीम पहली बार शीर्ष वरीयता प्राप्त (Taniya Sachdev and Bhakti Kulkarni) है और संयोग से, वे महिला वर्ग में भारत के लिए पहला पदक जीतने की कोशिश करेंगी(medal in the women’s category)।
पूर्व महिला विश्व चैंपियन है सुसान
सुसान पोल्गर (Susan Polgar) एक पूर्व महिला विश्व चैंपियन (women’s world champion)ओलंपियाड पदक के साथ सबसे अधिक सजाए गए (USA team is the favorite for gold) खिलाड़ियों में से एक, सटीक होने के लिए 12 (5 स्वर्ण, 4 रजत और 3 कांस्य) हालांकि यह महसूस करते(favorite for Gold) हैं कि शीर्ष बिलिंग वाली स्टार जड़ी यूएसए टीम गोल्ड के लिए पसंदीदा है। “इस बार उनकी टीम को लेवोन एरोनियन और डोमिंगुएज़ के अलावा मजबूत किया गया (addition of Levon) है क्योंकि उनके पास पहले से ही फैबियानो कारुआना, वेस्ले सो और सैम शैंकलैंड थे”। सुसान का मानना( Susan believes) ​​है कि भारत ए टीम और भारत बी टीम शेष दो पदकों के साथ कितनी ही दूर चल सकती(remaining two medals) है। अगर इसे याद किया जा सकता (recalled has been) है तो भारत का सबसे अच्छा प्रयास 2014 में ट्रोम्सो में कांस्य पदक रहा(Tromso in 2014) है
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author