August 15, 2022

रवि शास्त्री की हार्दिक पंड्या को लेकर भविष्यवाणी, कहा- वर्ल्ड कप के बाद ले लेंगे सन्यास …

wp-header-logo-442.png

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Indian coach Ravi Shastr)iने क्रिकेट के बदलते फॉर्मेट पर बड़ा बयान दिया(changing format of cricket) है। दरअसल, उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में खिलाड़ी उसी फॉर्मेट में खेलेंगे, जिसमें वह खेलना चाहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय ऑलराउंडर (Indian all-rounder) हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) साल 2023 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। पूर्व भारतीय कोच शास्त्री( Former Indian coach)ने ये चौंकाने वाला बयान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हुए दूसरे वनडे मैच के दौरान दिया ।
हार्दिक 2023 विश्व कप के बाद ODI क्रिकेट..
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मैच के लिए स्काय स्पोर्ट्स की ओर से कॉमेंट्री करते हुए शास्त्री (commenting on behalf of Sky Sports) ने ODI फॉर्मेट के भविष्य पर छिड़ी बहस को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि हार्दिक 2023 विश्व कप(Hardik will stop ODI cricket) के बाद ODI क्रिकेट से संन्यास से ले सकते हैं। उन्होंने कहा, आपके सामने पहले ही ऐसे खिलाड़ी (choosing which format)हैं जो चुन रहे हैं कि कौन सा फॉर्मेट खेलते रहना चाहते हैं। हार्दिक पंड्या को ही लीजिए(Hardik Pandya)। वह टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनके दिमाग में ये काफी स्पष्ट है कि वह कुछ और नहीं खेलना चाहते (anything else)।”
रवि शास्त्री ने साथ ही कहा
“वह 50 ओवर का क्रिकेट (50-over cricket) खेलेंगें, क्योंकि अगले साल भारत में विश्व कप(World Cup in India next year) है। उसके बाद आप उसे इससे अलग होता देख सकते(players as well) हैं। आप अन्य खिलाड़ियों के मामले में भी ऐसा होता देख सकते हैं। वे फॉर्मेट चुनना शुरू करेंगे और उन्हें इसका पूरा अधिकार(choosing the format) है।
धाकड़ फॉर्म में चल रहे है हार्दिक पंड्या
मालूम हो बेन स्टोक्स के रिटायरमेंट के बाद वनडे क्रिकेट भविष्य (retirement of Ben Stokes) और आने वाले मैचों पर दिग्गज लगातार बात कर रहे (one-day cricket) हैं। रवि शास्त्री ने कहा कि आने वाले दिनों में क्रिकेटर खुद तय करेंगे कि किस फॉर्मेट में खेलना है और किस में नहीं (cricketers themselves will decide)। गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या के लिए पिछले कुछ महीने बेहद शानदार रहे हैं। धाकड़ भारतीय ऑलराउंडर ने न सिर्फ मैदान पर वापसी (comeback on the field) की, बल्कि IPL में एक नई टीम की कमान संभाली(new team in the IPL) और पहली बार में ही अपनी कप्तानी में खिताब जीत लिया(his captaincy)। इसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम में भी उनकी वापसी शानदार रही (been spectacular) है और कप्तानी का भी मौका मिला है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author