June 29, 2022

सतेंद्र पहलवान पर आजीवन प्रतिबंध का मामला गरमाया, केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बाल्यान से मिले विधायक बलराज कुंडू

wp-header-logo-431.png

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बाल्यान से मुलाकात करते हुए महम विधायक बलराज कुंडू व अन्य। 
जनसेवक मंच संयोजक एवं महम विधायक बलराज कुंडू (MLA Balraj Kundu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स के ट्रायल्स के दौरान रेफरी से हुए विवाद के बाद पहलवान सतेंद्र मलिक पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के खिलाफ आज दिल्ली में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बाल्यान (Minister Dr. Sanjeev Balyan) से मुलाकात की। पहलवान सतेंद्र मलिक और उनके कोच तथा मौजिज ग्रामीणों की कमेटी को साथ लेकर गए बलराज कुंडू ने डॉ बाल्यान को पूरे मामले से अवगत करवाते हुए सतेंद्र के साथ हो रही नाइंसाफी पर कड़ा एतराज जताया।
कुंडू ने सतेंद्र पर लगाये गए प्रतिबंध को गलत बताते हुए इसे भारतीय कुश्ती संघ की एकतरफा कार्रवाई बताया। उन्होंने कहा कि पक्षपात किये जाने पर सतेंद्र पहलवान ने रेफरी को सिर्फ अपना दर्द बताया था और इसमें कुछ भी गलत नहीं था। रेफरी ने पहले थप्पड़ मारा जिसके बाद पहलवान का रिएक्शन आया। यह सिर्फ एक्शन का रिएक्शन था और सतेंद्र की ऐसी कोई मंशा नहीं थी लेकिन कुश्ती संघ ने बिना सच्चाई जाने एकतरफा कार्रवाई करते हुए सतेंद्र पर बैन लगा दिया। आजीवन प्रतिबंध लगाकर सतेंद्र जैसे होनहार पहलवान के साथ सरासर नाइंसाफी की गई है।
कुंडू के साथ बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ बाल्यान ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह से बातचीत की और तय हुआ कि मामले को लेकर कल कुश्ती संघ अध्यक्ष से मुलाकात की जाएगी और सतेंद्र पहलवान को इंसाफ दिलवाने के लिये डॉ. बाल्यान पूरा सहयोग करेंगे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source