July 1, 2022

कास्टिंग को लेकर इन अभिनेत्रियों का खूब उड़ा मजाक, फिर दमदार परफॉरमेंस से दिया मुंहतोड़ जवाब

wp-header-logo-437.png

किसी भी फिल्म को सुपरहिट बनाने के लिए सही कास्टिंग होना बहुत जरुरी है। कभी-कभी कास्टिंग मेकर्स की सरदर्दी बन जाती है। कई बार दर्शकों को लगता है कि फिल्म में कास्टिंग अनुचित है और निभाई गई भूमिकाएं चरित्र के अनुरूप नहीं थीं। आज हम आपको उन बॉलीवुड फिल्मों से रूबरू करवाते हैं जहां दर्शकों ने महसूस किया कि फिल्म में अभिनेत्रियां चुनी हुई भूमिका के लिए पूरी तरह से बेमेल थीं। सिर्फ यही नहीं, ऐसी कई फिल्में रही हैं जहां दर्शकों को लगा कि कास्टिंग बेहतर हो सकती थी।
श्रद्धा कपूर – हसीना पारकर (Shraddha Kapoor – Haseena Parkar)
हसीना पारकर दाऊद इब्राहिम की बहन की बायोपिक थी और उसने मुंबई के अंडरवर्ल्ड में निभाई गई भूमिका को आगे बढ़ाया। श्रद्धा कपूर ने फिल्म में हसीना की भूमिका निभाई। वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक देने में भी कामयाब रही। हालांकि, अधिकांश दर्शकों को लगा कि फिल्म में उन्हें गलत तरीके से लिया गया है।

कैटरीना कैफ – जब तक है जान (Katrina Kaif – Jab Tak Hai Jaan)
बॉलीवुड के प्रशंसकों ने हमेशा सराहना की है कि कैटरीना कैफ स्क्रीन पर कितनी खूबसूरत दिखती हैं और उन्हें शाहरुख खान के साथ कास्ट किए जाने और महान निर्देशक यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित किए जाने के लिए बहुत उत्साहित थे। हालांकि, बहुत से लोग अब भी मानते हैं कि कैटरीना के पास वह एक्टिंग नहीं है जो भूमिका की मांग थी, और फिल्म में गलत तरीके से डाला गया था। उनका मानना ​​​​है कि उनकी भूमिका एक ऐसी अभिनेत्री को दी जानी चाहिए थी जो भावनात्मक रूप से मजबूत हो।

ऐश्वर्या राय बच्चन – सरबजीत (Aishwarya Rai Bachchan – Sarbjit)
ऐश्वर्या राय बच्चन ने 2016 की फिल्म सरबजीत में दलबीर कौर की भूमिका निभाई। ट्रेलर में अभिनेत्री के प्रदर्शन ने बहुत से लोगों को प्रभावित किया था, लेकिन जब फिल्म सामने आई, तो ज्यादातर दर्शकों को लगा कि ऐश्वर्या को फिल्म में गलत तरीके से लिया गया था। उन्होंने महसूस किया कि ऐश्वर्या ने जो “अनग्लैमरस लुक” लिया, वह बहुत झकझोर देने वाला था

नरगिस फाखरी – रॉकस्टार (Nargis Fakhri – Rockstar)
इम्तियाज अली की रॉकस्टार कई कारणों से बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है। फिल्म में गाने से लेकर रणबीर की एक्टिंग तक कई ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से लोग आज भी इस फिल्म को पसंद करते हैं। हालांकि, एक पहलू जो प्रशंसकों को पसंद नहीं आया, वह था नरगिस द्वारा दिया गया प्रदर्शन। दर्शकों ने महसूस किया कि भूमिका एक ऐसी अभिनेत्री को लेनी चाहिए थी जो भावनात्मक रूप से चुनौतीपूर्ण दृश्यों में अभिनय कर सकती थी।

परिणीति चोपड़ा – साइना (Parineeti Chopra – Saina)
साइना नेहवाल की बायोपिक की कास्टिंग हमेशा अधर में रही। सबसे पहले, यह पूरी घटना थी जहां श्रद्धा कपूर ने मुख्य भूमिका की शूटिंग शुरू कर दी थी, लेकिन उन्हें बीच में ही रिप्लेस कर दिया गया था। फिर, परिणीति फिल्म में दिखती हैं। शायद इसीलिए दर्शकों को लगा कि परिणीति को फिल्म में मिस कास्ट किया गया है।

आलिया भट्ट – गंगूबाई काठियावाड़ी (Alia Bhatt – Gangubai Kathiawadi)
इस सूची में शामिल होने वाली सबसे हालिया अभिनेत्री आलिया भट्ट हैं। जहां कई लोग गंगूबाई काठियावाड़ी को संजय लीला भंसाली की सालों की बेहतरीन फिल्मों में से एक कह रहे हैं, वहीं कई लोगों का मानना ​​है कि फिल्म में आलिया को गलत तरीके से लिया गया था। दर्शकों का कहना है कि आलिया का लुक बच्चों जैसा है, जिसके कारण वह भूमिका के साथ न्याय नहीं कर सकीं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source