September 30, 2022

Lock Upp से बाहर आकर 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर बोलीं बबीता फोगाट- 'मैं उस दर्द को महसूस कर…'

wp-header-logo-375.png

रिलीज के बाद से ही ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) लगातार सुर्खियों में है। फिल्म ने कमाई के मामले में भी कई रिकार्ड्स तोड़े हैं। बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर राजनेता तक इस फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस बीच कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के शो ‘लॉक अप’ (Lock Upp) से लाइमलाइट में आई हरियाणा की धाकड़ छोरी और मशहूर पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने इस फिल्म को रिएक्ट किया है। हालांकि कम वोटों की वजह से बबीता शो से बाहर हो चुकी है।
लोगों की दुर्दशा के बारे में अनकहा सच है यह फिल्म
बबीता ने फिल्म को लेकर कहा, “आप इसे एक टॉपिकल फिल्म कह सकते हैं, लेकिन मैं इसे सच कहूंगी। लोगों की दुर्दशा के बारे में अनकहा सच, जिस पर कभी चर्चा नहीं की गई, सवाल नहीं किया गया और नजरअंदाज कर दिया गया।” धाकड़ गर्ल ने आगे कहा, “ऐसे लोग थे जिन्होंने इस काले दौर को देखा है, लेकिन वे इसके बारे में चुप थे। इस फिल्म ने उनकी चुप्पी तोड़ने का काम किया है और उन्हें जगाया है।
मैं दर्द और दुख का अनुभव करना चाहती हूं
उन्होंने आगे कहा, “मैं बाहर आई और सबसे पहले मेरे परिवार से ये (द कश्मीर फाइल्स) के बारे में जानने को मिला और मेरे ससुर ने सोमवार को जा कर ये फिल्म देखी और उन्होंने मुझे बताया। बबीता ने आगे कहा कि “मैं अगले 3-4 दिनों में इस फिल्म देखने की प्लानिंग कर रही हूं, और मैं फिल्म देखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को अपने साथ ले जाउंगी। फोगाट ने आगे कहा, “मैंने फिल्म के बारे में बहुत कुछ सुना है, और मैं दर्द और दुख का अनुभव करना चाहती हूं। मैं समझना चाहती हूं कि क्या हुआ था और मानवता कैसे पीड़ित हुई।”
हम चुप-चाप दर्द को सहन कर के बैठे गए
बबीता ने आगे कहा, “ये एक वो सच्चाई है, जो हमने अपने आखों से देखी, और हम चुप-चाप दर्द को सहन कर के बैठे गए, न हमने उस पर कुछ बोला, न रियेक्ट किया, न ही हमने रोकने की कोशिश की।” बबीता फोगाट ने कहा, “वो हालत आज भी हमारे देश में… बहुत जगह पर है। ऐसा नहीं की कश्मीर के अंदर हुआ, और वो खत्म हो गए। आज भी कई जगह पर ऐसी चीज हो रही है। उन्हें रोकने के लिए, ये फिल्म बहुत जरूरी थी। वो लोगो की आत्मा जगने के लिए (ये फिल्म) बहुत जरूरी थी।”
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author