October 3, 2022

Birthday Special : बॉलीवुड में डेब्यू के लिए इमरान हाशमी ने बदला नाम, जानिए एक्टर की नेट वर्थ और जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें

wp-header-logo-376.png

बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर के चाहने वालों की कमी नहीं है। वह उन अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हैं जिनकी तगड़ी फैन फोलोविंग है। इमरान हिंदी सिनेमा के मेगास्टार हैं जो फैन्स को इम्प्रेस करना बखूबी जानते हैं। एक्टर डेब्यू के बाद कम समय में ही पॉपुलैरिटी हासिल कर स्टारडम को एन्जॉय कर रहे हैं। इमरान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता-निर्माता हैं। अपनी प्रत्येक फिल्म के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाने के साथ इमरान दुनिया भर में मोस्ट पेड एक्टर में से एक हैं।
इमरान हाश्मी की नेट वर्थ
इमरान हाशमी की कुल संपत्ति 14 मिलियन डॉलर है, जो इंडियन करेंसी में लगभग 105 करोड़ रुपये के करीब है। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट और मूवीज से आता है। इमरान हाशमी प्रति फिल्म 5-6 करोड़ और लाभ का एक हिस्सा लेते हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए करीब 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वर्ष 2004 में, उनकी फिल्म ‘मर्डर’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक बन गई। एक अभिनेता-निर्माता होने के नाते फिल्म पारिश्रमिक के अलावा, उन्हें फिल्मों के लाभ में भी हिस्सा मिलता है। एक्टर दान करने और सामाजिक कार्यों में आगे रहते हैं।
आलीशान घर और लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं इमरान हाशमी
इमरान मुंबई में एक आलीशान घर में रहते हैं जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये हैं। इमरान खान कई रियल एस्टेट संपत्तियों के भी मालिक हैं। इमरान के पास कुछ लग्जरी कारें हैं जिनमें रोल्स रॉयस, लेम्बोर्गिनी आदि ब्रांड्स शामिल हैं। सेलिब्रिटी की कमाई फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है। इमरान हाशमी भारत और अन्य देशों के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक हैं।
फिल्मों में आने के लिए इमरान ने अपना नाम इमरान से बदलकर फरहान रख लिया
फिल्मों में आने के लिए इमरान ने अपना नाम इमरान से बदलकर फरहान रख लिया, लेकिन फिल्म मर्डर के बाद उन्होंने एक बार फिर अपना नाम इमरान रखा। फिल्म मर्डर उनके जीवन में सबसे बड़ा बदलाव लेकर आई, जिसे लोगों ने खूब सराहा। इस फिल्म के बाद उन्हें सीरियल किसर के नाम से जाना जाने लगा। 2006 में आवारापन उनकी पहली फिल्म थी जिसमें उनका कोई किसिंग सीन नहीं था। इमरान की फिल्म भले ही हिट हो या न हो, लेकिन उनकी हर फिल्म के गाने फिल्म रिलीज होने से पहले ही सुपरहिट हो जाते हैं। इमरान ऐसे एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं जिनका नाम विवादों में नहीं आता। वह अपने परिवार और विशेष रूप से अपने बेटे के साथ समय बिताना पसंद करते हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author