September 25, 2022

क्यों नहीं की 39 साल की इस महिला क्रिकेटर ने शादी? सामने आई वजह

wp-header-logo-379.png

खेल। महिला टीम इंडिया (Women’s Team India) की कप्तान और स्टार बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी मिताली शीर्ष पर काबिज हैं। मिताली राज को विश्व भर में उनकी अच्छी कप्तानी के लिए भी जाना जाता है। उनके क्रिकेट करियर में उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्हें भारत महिला क्रिकेट टीम का सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी कहा जाता है। हाल ही में उन्होंने अपने जीवन से जुदा एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने अपनी शादी ना करने की वजह बताई है।

ये रहा उनका पहला प्यार
A post shared by Mithali Raj (@mithaliraj)
टीम इंडिया (Team India) की स्टार बल्लेबाज और कप्तान मिताली राज ने अपने खेल प्रदर्शन से अपने देश का नाम ऊंचा किया है। लेकिन क्रिकेट उनका पहला प्यार नहीं था। मिताली राज अपने पिता के कहने पर एक क्रिकेटर बनी थीं। उन्हें डांस करने का ज्यादा शौक था। बचपन से ही वह एक डांसर बनना चाहती थी। उन्होंने भरतनाट्यम की ट्रेनिंग भी ली थी। मिताली के भाई समेत उनके पिता जी भी पूर्व क्रिकेटर रह हैं। मिताली राज को बचपन से डांस सीखना और देखना बड़ा पसंद था और क्रिकेट नहीं बल्कि उनका पहला प्यार डांस ही था।

ये रही शादी ना करने की वजह
A post shared by Mithali Raj (@mithaliraj)
3 दिसंबर साल 1982 को राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में पैदा हुई मिताली राज ने अब तक शादी नहीं रचाई है। इतनी उम्र होने के बाद भी उन्होंने शादी ना करने की वजह बताई है। एक इंटरव्यू के दौरान मिताली ने बताया है कि, बहुत समय पहले जब मैं वह छोटी थी तब यह विचार उनके दिमाग में आया था, लेकिन अब जब वह विवाहित लोगों को देखती हैं तो यह शादी वाला विचार अब उनके दिमाग में नहीं आता। वह बिना शादी किए खुश हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author