October 3, 2022

Birthday Special: कभी महेश भट्ट ने जताई थी बेटी के साथ ही शादी करने की ख्वाहिश, काफी विवादों में रही है पूजा भट्ट की जिन्दगी

wp-header-logo-445.png

90 के दशक में बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस पॉपुलर एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया और अपने एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली। इस एक्ट्रेस ने महज 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिल्म डैडी (1989) से डेब्यू करने वाली पूजा इस फिल्म में काफी बोल्ड दिखी और फिर फिल्म इंडस्ट्री में छा गयीं। पर्दे पर मुस्कुराती रहने वाली इस अभिनेत्री की निजी जिन्दगी काफी सुर्ख़ियों में रही है।
शराब पीने की लत
उनकी फिल्म ‘सड़क’ में उन्होंने पहली किसिंग सीन की थी जिसको लेकर वह काफी नर्वस थी। 18 साल की उम्र में इस फिल्म में उनके ओपोजिट संजय दत्त थे लेकिन पूजा के पिता महेश भट्ट ने इस दौरान एक्ट्रेस को समझाया था तब जाकर वह किसिंग सीन करने के लिए तैयार हुई थी। रिपोर्ट्स की माने तो पूजा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें शराब पीने की लत 16 साल की उम्र में लग गयी थी। लेकिन 45 साल की उम्र में जब उन्हें अहसास हुआ कि वह अब ज्यादा दिन नही जी पाएंगी तब से उन्होंने शराब को हाथ भी नही लगाया है। एक्ट्रेस ने खुद इस बारे में खुलकर बात की थी।
पिता के साथ लिप लॉक
पूजा एक बार अपने पिता महेश भट्ट के साथ लिप लॉक सीन को लेकर सुर्ख़ियों में रही थी। दरअसल सालों पहले एक स्टारडम मैगजीन की कवर फोटो के लिए पूजा अपने पिता महेश को लिप लॉक करते दिखी जिसके बाद उनकी जिन्दगी में विवादों की झड़ी लग गयी। यह विवाद इतना बढ़ गया कि महेश भट्ट को प्रेस कॉन्फ्रेंस करना पड़ा और उस दौरान उन्होंने कहा कि “अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती, तो मैं उससे शादी कर लेता।”
प्यार में टूटा कई बार दिल
पूजा भट्ट का रिश्ता अभिनेता रणवीर शौरी के साथ था और दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे और उनकी दोस्ती आखिरकार प्यार में बदल गई। पूजा और उसका बॉयफ्रेंड रणवीर लिव इन में रह रहे थे। वहीं रिपोर्ट्स की माने तो दोनों एक दूसरे से सगाई कर चुके थे। लेकिन अचानक उनदोनों का ब्रेकअप हो गया जिसके बाद पूजा भट द्वारा यह आरोप लगाया गया कि रणवीर के अपमानजनक व्यवहार, अधिक शराब पीने की आदत और मारपीट की वजह से उन्होंने यह रिश्ता खत्म किया। पूजा ने कुछ समय तक साथ रहने के बाद साल 2003 में मनीष मखीजा से शादी की थी। हालांकि कुछ समय तक यह रिश्ता सही चला लेकिन आपसी वाद-विवाद के बाद दोनों 2014 में अलग हो गए थे लेकिन उन्होंने अभी तक तलाक नहीं लिया है।
आलिया को बताया था पूजा भट्ट और महेश भट्ट की बेटी
एक और विवाद की वजह से पूजा सुर्ख़ियों में रही। जब आलिया की बॉलीवुड में डेब्यू हुई तो रिपोर्ट्स आने लगा कि आलिया भट्ट और महेश भट्ट की बेटी है। इस विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि आलिया ने खुद इस पर बात की। पूजा का आलिया की मां से रिश्ता ठीक नहीं है क्योंकि पूजा मानती है कि उनकी वजह से उनकी मां और पिता अलग हुए।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author