February 6, 2023

Team India: वर्ल्ड कप के बाद से इसलिए T20 नहीं खेल रहे विराट और रोहित, वजह आ गई सामने

wp-header-logo-387.png

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से भारत के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद से ही विराट कोहली, रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma) के टी20 करियर पर सवाल उठने लगे हैं। देखा जाए तो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद से विराट और रोहित ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 6 मैचों में सबसे ज्यादा 296 रन बनाए, जबकि इस दौरान रोहित का बल्ला खामोश रहा। लेकिन, दोनों में से किसी को भी टी20 में जगह नहीं मिली। इस कड़ी में हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने क्या जवाब दिया, आइये जानते हैं…
वर्कलोड के चलते नहीं दिया मौका
यह पूछे जाने पर कि रोहित और कोहली (Rohit and Kohli) टी20 क्यों नहीं खेल रहे हैं, द्रविड़ ने कहा, “कुछ निश्चित प्राथमिकताएं हैं जो हमें व्हाइट गेंद के कुछ टूर्नामेंटों को विशेष चरणों में देने की जरूरत है। हम जितना क्रिकेट खेल रहे हैं…बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हमारे लिए महत्वपूर्ण है। कार्यभार प्रबंधन के हिस्से के रूप में कोहली को ब्रेक दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और इस साल एकदिवसीय विश्व कप (ODI World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट के साथ, खिलाड़ियों के लिए काम का बोझ मायने रखता है।
कुछ खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाएगा।
द्रविड़ ने कहा, ‘जैसा कि आपने देखा, विराट ने ये सभी छह मैच (six matches) खेले हैं। इसलिए जब तक हम अगले हफ्ते कुछ टी20 क्रिकेट (T20 cricket) खेलेंगे, तब तक विराट कोहली, रोहित और कुछ अन्य खिलाड़ियों को थोड़ा ब्रेक दिया जाएगा। हम जिन खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं, उन्हें देखते हुए आगे बढ़ना हमारे लिए प्राथमिकता होने जा रहा है। यह सुनिश्चित करना कि हमारे बड़े खिलाड़ी बड़े टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से पहले एक शिविर भी होगा।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author