February 8, 2023

Rohit Sharma Century: हिटमैन ने कीवी गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, 3 साल बाद जड़ा वनडे शतक

wp-header-logo-383.png

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे करियर का 30वां शतक जड़ा। 
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंदौर में न्यूजीलैंड (New Zealand in Indore) के खिलाफ शानदार शतक जड़कर फैंस का इंतजार खत्म किया। 19 जनवरी 2020 के बाद से हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित का बल्ला तीन अंकों का जादुई नंबर नहीं छुआ था। रोहित ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अपने वनडे करियर का 30वां शतक लगाया है। भारतीय कप्तान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और 83 गेंदों में अपने वनडे करियर का 30वां शतक (30th century of ODI career) पूरा किया।
3 साल के लंबे अंतराल के बाद आया शतक
बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस शतकीय पारी से पहले पहले रोहित ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भी अच्छी लय में नजर आए थे, लेकिन शतक नहीं लगा पाए थे। आज उन्होंने ये इंतजार भी खत्म कर दिया। साथ ही, बताते चले कि रोहित शर्मा ने 16 पारियों और 3 साल के लंबे अंतराल के बाद 50 ओवर के प्रारूप में शतक लगाया है। इससे पहले रोहित ने अपना आखिरी वनडे शतक 19 जनवरी, 2020 को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ लगाया था।
These Two ❤️

Follow the match ▶️ https://t.co/ojTz5RqWZf#TeamIndia | #INDvNZ | @ImRo45 | @imVkohli | @mastercardindia pic.twitter.com/hoDGwmPKRX
2022 में रोहित का प्रदर्शन

पिछले साल 2022 में शर्मा बेहद खराब लय में नजर आए थे। वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 8 मैचों में 41.50 की औसत से कुल 249 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक (3 half-centuries) देखने को मिले और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 76 रन रहा। 2021 में दाएं हाथ के इस दिग्गज ओपनर ने 3 वनडे में 30 की औसत से कुल 90 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर (highest score) 37 रन रहा।
इंदौर में पहला शतक
यह 35 वर्षीय रोहित शर्मा का इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में पहला (Rohit Sharma’s first ODI century) और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे शतक है। बतौर कप्तान यह रोहित का तीसरा शतक है। वर्ल्ड कप के साल में भारतीय कप्तान का शतक लगाना टीम इंडिया और फैंस के लिए काफी अच्छा संकेत है।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author