May 25, 2022

IND vs SA: छह साल बाद भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की वापसी, 2016 में खेला था आखिरी मैच

wp-header-logo-510.png

खेल। केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स ग्राउंड (Newlands) में खेले जा रहे अंतिम वनडे में भारतीय टीम चार बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। कप्तान केएल राहुल ने आज ऑलराउंडर जयंत यादव (Jayant yadav) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। इसके साथ ही जयंत की लगभग छह साल के बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है।
6 साल बाद वनडे में वापसी

बता दें कि, जयंत यादव ने अपना पहला और अंतिम वनडे मुकाबला साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद से उन्हें इस फॉर्मेट में एक भी बार खेलने का मौका नहीं दिया गया। इस सीरीज में उन्हें वाशिंग्टन सुंदर के चोटिल होने की वजह से शामिल किया गया था। वहीं पहले 2 वनडे में भारत को मिली हार के बाद आज रविचंद्रन अश्विन की जगह जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में जयंत यादव ने बस एक ही रन बनाया था। वहीं गेंदबाजी करते हुए एक बल्लेबाज को आउट भी किया था। इसके अलावा वह भारत के लिए अब तक पांच टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 16 विकेट और 246 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक समेत एक ही अर्धशतक निकला है।

चार बदलाव के साथ उतरा भारत

तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में चार बड़े बदलाव किए हैं। जिसमे सूर्यकुमार यादव, जयंत यादव, प्रसिद्ध कृष्णा समेत दीपक चाहर को खेलने का मौका दिया गया है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source