May 27, 2022

IND vs SA: खतरे में भुवनेश्वर कुमार का करियर? अश्विन पर भी गिरेगी गाज!

wp-header-logo-522.png

खेल। टीम इंडिया (Team India) दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में टेस्ट सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज (ODI Series) में भी हार गई है। अब भारतीय टीम इसके बाद वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे समेत टी20 सीरीज घरेलू मैदान पर खेलने उतरेगी। विंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का चयन जल्द किया जाएगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को वनडे टीम से बाहर किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।
टीम को बेहतर प्रदर्शन की थी उम्मीद

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार सबसे अनुभवी खिलाड़ी थे। टीम को उनसे उम्मीदें थी की वह विकेट निकाल कर देंगे, लेकिन ऐसा नही हुआ। भुवनेश्वर पार्ल में खेले गए दोनों वनडे मुकाबलों में काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने सीरीज के पहले मुकाबले 64 रन दिए जबकि दूसरे में 67 रन दिए। बावजूद इसके उनको एक भी विकेट लेने में कामयाबी नहीं मिली।

गावस्कर भी भुवनेश्वर से निराश

भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी भुवनेश्वर के खराब प्रदर्शन से निराश हैं। गावस्कर ने तो यहां तक कह डाला कि दीपक चाहर को उनकी जगह टीम में लगातार खेलने का मौके देना चाहिए। पूर्व दिग्गज का मानना है कि अब साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप लिए भारतीय टीम को अच्छे तरीके से तैयार होना चाहिए। भुवनेश्वर अब पहले जैसे गेंदबाज नहीं रहे और दीपक भी उन्हीं की तरह स्विंग गेंदबाजी करते हैं।

अश्विन भी रहे फेल
इंग्लैंड दौरे पर वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के कारण वो आईपीएल से भी बाहर हो गए थे। उस दौरान उनके विकल्प के तौर पर आर अश्विन को एक बार भी मौका दिया गया। पहले टी20 और फिर वनडे में आर अश्विन को मौका दिया गया है। लेकिन अश्विन इन मौकों को भुना नहीं पाए और असफल रहे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 वनडे मुकाबलों में सिर्फ एक ही विकेट लिया। इस तरह के प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि उनकी भी वनडे टीम से छुट्टी हो सकती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source