February 7, 2023

IND vs NZ: इंदौर में न्यूजीलैंड को हराकर नंबर-1 बनेगा भारत, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल, यहां देखें पिच रिपोर्ट

wp-header-logo-384.png

भारत बनाम न्यूजीलैंड (Ind Vs NZ ODI) वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मंगलवार यानी आज इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है और फैंस को उम्मीद है कि भारतीय टीम (Team India) क्लीन स्वीप कर इतिहास रच देगी। हालांकि न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand team) भी पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेगी। होलकर स्टेडियम की पिच (pitch of Holkar Stadium) से किसको और कितनी मदद मिल रही है, यहां जानिए आंकड़े…
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी दोनों टीम
इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar Cricket Stadium) की पिच को संतुलित पिच कहा जा सकता है। यहां रफ्तार और उछाल दोनों है, जिससे शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। यह पिच बल्लेबाजों के लिए भी बेहतरीन रही है और यहां कई तूफानी पारियां (stormy innings) देखने को मिली हैं। इस पिच पर भारतीय टीम का अब तक का बेस्ट स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 418 रन रहा है। कुल मिलाकर यह बल्लेबाजी के लिए मुफीद मैदान है। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चुन सकती है। इस मैदान पर 5 अंतरराष्ट्रीय मैच (5 international matches) हुए हैं, जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 3 मैच जीते हैं। यहां के हालात में पहले बल्लेबाजी करना और बड़ा स्कोर खड़ा करना पसंद करना चाहेगा ।
सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता
इस समय पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और इंदौर में भी मौसम ठंडा रहेगा। बारिश के आसार नहीं (no chances of rain) हैं और इसलिए फैंस पूरे मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा और टॉस आधा घंटा पहले होगा। मैदान पर शुरुआती ओवरों में धूप खिली रहेगी, लेकिन सर्दी का मौसम होने के कारण शाम जल्दी हो जाएगी और मौसम ठंडा रहेगा। भारतीय टीम मैच में कुछ प्रयोग कर सकती है और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11
शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रजत पाटीदार, श्रीकर भरत, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author