February 8, 2023

ICC की टीम 'ऑफ द ईयर' में भारत का दबदबा, एक दो नहीं बल्कि 7 खिलाड़ियों का बजा डंका

wp-header-logo-377.png

विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(International Cricket Council) ने आज सोमवार को 2022 की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान किया है। ICC ने पुरुष और महिला दोनों टीमों की घोषणा कर दी है और भारतीय खिलाड़ियों ने दोनों टीमों में स्थान हासिल कर लिए हैं। तीन भारतीय खिलाड़ियों ने आईसीसी मेन्स टीम ऑफ द ईयर (ICC Men’s Team of the Year) में जगह बनाई है। इसमें विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या शामिल हैं। हालांकि, इंग्लैंड के जोस बटलर (Jos Buttler of England) को 2022 में सर्वश्रेष्ठ टीम की कमान सौंपी गई है।आईसीसी ने इस टीम में पिछले साल टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 11 खिलाड़ियों को चुना है।
विराट ,सूर्य और हार्दिक को टीम में जगह
पिछले कुछ सालों में विराट कोहली के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे। लेकिन 2022 में उन्होंने अपनी फॉर्म वापस ले ली। उन्होंने पिछले साल अपना पहला टी20 शतक भी लगाया था। बेशक नवंबर के महीने में हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद से उन्होंने एक भी टी20 मैच नहीं खेला।
भारत के सबसे विस्फोटक खिलाड़ी और टी20 क्रिकेट में पिछले साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को इस टीम में शामिल किया गया है। पिछली दो टी20 सीरीज में देश का नेतृत्व करने वाले हार्दिक पांड्या को भी इस टीम में जगह दी गई है। आईसीसी की इस बेहतरीन टी20 टीम में एक भी भारतीय गेंदबाज (single Indian bowler) को शामिल नहीं किया गया है।
यह है साल 2022 की आईसीसी पुरुष टी20ई टीम
A post shared by ICC (@icc)


जोस बटलर (कप्तान)- इंग्लैंड
मोहम्मद रिजवान- पाकिस्तान
विराट कोहली- भारत
सूर्यकुमार यादव- भारत
ग्लेन फिलिप्स- न्यूजीलैंड
सिंकदार रजा- जिम्बाब्वे
हार्दिक पांड्या-भारत
सैम कर्रन – इंग्लैंड
वानिन्दु हसरंगा- श्रीलंका
हैरिस रऊफ- पाकिस्तान
जोशुआ लिटिल- आयरलैंड
महिला टीम में भी टीम इंडिया ने बाजी मारी
A post shared by ICC (@icc)
सिर्फ पुरुष टीम ही नहीं बल्कि आईसीसी महिला टीम में भी भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा (Indian players dominate) है। हालांकि इस टीम का नेतृत्व एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कर रही है, लेकिन चार भारतीय महिला क्रिकेटरों (Indian women cricketers) को जगह दी गई है। महिला टीम में स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, रेणुका सिंह सभी ने जगह बनाई है। यानी आईसीसी की 2022 की बेस्ट टी20 टीम में 7 भारतीय खिलाड़ी है।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author