May 21, 2022

रोहित समेत इन खिलाड़ियों की वापसी के बाद मजबूत होगी Team India!, ऐसी होगी प्लेइंग 11

wp-header-logo-513.png

खेल। भारत (India) का दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरा बहुत ही खराब रहा। टीम को यहां दोनों ही सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। टीम ने इस दौरे पर 6 मुकाबले खेले जिसमे सिर्फ एक में जीत नसीब हुई। भारत ने टेस्ट सीरीज के दौरान सेंचुरियन में जिस अंदाज में दौरे का आगाज किया उसे देखकर लग रहा था की टीम यहां जरूर इतिहास रचेगी। टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 1-2 और वनडे सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। इस खराब प्रदर्शन से सीख लेते हुए भारत को अब आगे की ओर देखना है और अब टीम की नजरें वेस्ट इंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप करने पर होंगी।
भारत दौरे पर आएगी वेस्ट इंडीज

घरेलू सरजमीं पर होने वाली वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ इस सीरीज में भारत में कई दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि वनडे समेत टी20 फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में वापसी करेंगे। रोहित के अलावा दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी करने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं, लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या को भी टीम में शामिल किया जा सकता है। हार्दिक टी20 वर्ल्ड 2021 के बाद से टीम से बाहर हैं।

मजबूत हो जाएगी भारतीय टीम

अगर ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी होती है तो टीम इंडिया मजबूत हो जाएगी। रोहित की वापसी के बाद केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया जाएगा। रोहित शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करेंगे जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर ही खेलेंगे।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर-शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मो.शमी, मो. सिराज-युजवेंद्र चहल

भारत-वेस्ट इंडीज सीरीज का समीकरण

1. पहला ODI- 6 फरवरी

2. दूसरा ODI- 9 फरवरी
3. तीसरा ODI- 12 फरवरी
टी20 सीरीज

1. पहला T20- 15 फरवरी
2. दूसरा T20- 18 फरवरी
3. तीसरा T20- 20 फरवरी
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source