January 27, 2023

कोहली-सूर्य नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों को मिली ICC की बेस्ट वनडे टीम में जगह, देखें किसे बनाया कप्तान

wp-header-logo-389.png

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council ) ने हाल ही में वनडे क्रिकेट की अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम की घोषणा की है। बता दें कि आईसीसी की इस टीम में खास बात यह है कि ये खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं हैं। वहीं, पाकिस्तान के सुपरस्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को कप्तान बनाया गया है। वनडे क्रिकेट में नंबर वन रैंकिंग पर काबिज बाबर आजम को आईसीसी (ICC) ने साल 2022 की वनडे टीम का कप्तान बनाया है।
पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाई
पिछले साल बाबर आजम (Babar Azam) ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 2022 में 84.87 की औसत से 679 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल थे। उन्होंने कई अहम मौकों पर पाकिस्तानी टीम (Pakistani team ) को जीत दिलाई थी। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को आईसीसी की साल की वनडे टीम में जगह मिली है। पिछले साल अय्यर ने 17 मैचों में 55 की औसत से 724 रन बनाए थे। उन्होंने 1 शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे। वहीं, सिराज ने 15 मैचों में 4.62 की इकॉनमी रेट से 24 विकेट लिए।
टी20 टीम भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा
गौरतलब है कि आईसीसी ने बीते दिन पुरुष और महिला दोनों के लिए साल की अपनी टी20 टीम (T20 team of the year) का ऐलान किया था, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा। दोनों टीमों को मिलाकर भारत के 7 खिलाड़ी शामिल हुए। पुरुष टीम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या शामिल थे। महिला टीम में स्मृति, दीप्ति, ऋचा, रेणुका थीं।
🌟 Unveiling the ICC Men’s ODI Team of the Year 2022 🌟

Does your favourite player make the XI? #ICCAwards | Details 👇
ICC द्वारा चुनी गई वर्ष 2022 की ODI टीम
बाबर आजम (कप्तान), टॉम लैथम, ट्रेंट बोल्ट, एडम जाम्पा, ट्रैविस हेड, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सिकंदर रजा और मेहदी हसन मिराज।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author